टोयोटा फॉर्च्यूनर को बाजार में मिल रही है अच्छी प्रतिक्रिया

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 08:41:04 AM
टोयोटा फॉर्च्यूनर को बाजार में मिल रही है अच्छी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी टोयोटा नें अपनी दमदार एसयूवी फॉर्च्यूनर को इसी महिनें भारतयीय बाजार में उतारा है। आक्रामक कीमत पर पेश की जाने वाली इस कार को भारतीय बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

पोलारिस ने इंडियन चीफ टेन डार्क हॉर्स बाइक उतारी, कीमत 31.99 लाख रुपए

कंपनी नें इस कार की कीमत 36 लाख रुपए के आसपास रखी गई है। आक्रामक कीमत के बावजूद भी यह कार बाजार में अपनी पकड़ जमाती हुई दिख रही है। आपको बता दें कि टोयोटा फॉर्च्यूनर को इन 15 दिनों में ही लगभघ 5400 बुकिंग मिल चुकी है। साथ ही इस कार की 2 महिनें की वेटिंग समय चल रहा है।

गौरतलब है कि कंपनी नें टोयोटा फॉर्च्यूनर को 2009 में भारतीय बाजार में पेश किया था। टोयोटा फॉर्च्यूनर को मिली अच्छी प्रतिक्रिया के चलते कंपनी नें इसे नए बदलावों के साथ बाजार में पेश करनें का फैसला लिया था।

मारुति ने पेश किया वैगनआर फलिसिटी लिमिटेड एडिशन

कार के इंजन पर नजर डालें तो इसे दो इंजन ऑफ्शन में बाजार में पेश किया गया है। जिसमें एक 177 बीएचपी, 2.8-लीटर GD-सीरीज़ डीज़ल इंजन और एक 164 बीएचपी, 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन वाली फॉर्च्यूनर 2WD वर्जन में उपलब्ध है और इसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक (पैडल शिफ्ट) ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं, डीज़ल इंजन वाली फॉर्च्यूनर में 2WD और 4WD ऑप्शन में उपलब्ध है और इसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

रेनो क्विड नें एक लाख यूनिट बिक्री का आकंड़ा किया पार  

विंटर सीजन में अपनी कार की करें ऐसे देखभाल

जगुआर लैंड रोवर की कारों में शामिल होगा ये खास फीचर

तो इस कारण बंद हो सकती है नैनो कार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.