टोयोटा ने तीन मॉडलों के साथ लग्जरी ब्रांड लेक्सस भारत में उतारा

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 03:27:52 PM
Toyota launches luxury brand Lexus with three models in India

नयी दिल्ली। जापान की वाहन कंपनी टोयोटा ने तीन मॉडलों के साथ अपना लग्जरी ब्रांड लेक्सस भारतीय बाजार में उतारा है। दिल्ली शोरूम में इन मॉडलों की कीमत 1.09 करोड़ रुपये तक है।

कंपनी ने लेक्सस ब्रांड के तहत जो मॉडल उतारे हैं उनमें आरएक्स हाइब्रिड मॉडल की कीमत 1.07 करोड़ रुपये, आरएक्स स्पोर्ट हाइब्रिड की कीमत 1.09 करोड़ रुपये तथा ईएस 300 एच हाइब्रिड सेडान की कीमत 55.27 लाख रुपये है।

कंपनी ने इसके साथ ही टॉप एंड एसयूवी एलएक्स 450 डी का अनावरण किया है लेकिन इसकी कीमत की घोषणा नहीं की गई है। इसके अलावा पांचवीं पीढ़ी की लेक्सस एलएस भी पेश किया है। ये मॉडल बिक्री के लिए अगले साल से उपलब्ध होंगे।

लेक्सस को भारतीय बाजार में लग्जरी ग्राहकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर उतारा गया है। विशेष रूप से उन टोयोटा ग्राहकों के लिए जो उन्नयन करना चाहते हैं।

लेक्सस इंटरनेशनल के अध्यक्ष योशिहिरो सावा ने कहा, ‘‘टोयोटा द्वारा विनिर्मित कैमरी हाइब्रिड पहले से भारत में है। कई ग्राहक अपग्रेड करना चाहते हैं। ऐसे में यह लेक्सस के भारतीय बाजार में प्रवेश का उचित समय है जिससे ग्राहक अन्य ब्रांडों की ओर न जाएं।’’

उन्होंने कहा कि भारत के लग्जरी ग्राहक बढ़ रहे हैं। हमारी भविष्य की रणनीति इस मौके का लाभ उठाने की है। कंपनी इन उत्पादों की बिक्री चार डीलरशिप...दिल्ली, गुडग़ांव, मुंबई और बेंगलुर से करेगी।- भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.