टीवीएस मोटर भारत में इसी महीने लॉन्च करने जा रही है देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 09:30:56 AM
TVS Motor is launching India's first hybrid scooter in this month

ऑटो डेस्क। टू-व्हीलर सेगमेंट में टीवीएस मोटर कंपनी ने सफलता हासिल की है। हाल ही में खबरें सामने आ रही है कि एक बार फिर से टीवीएस मोटर ऑटोमोबाइल क्षेत्र में धमाका करने वाली है। टीवीएस मोटर कंपनी देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर बाजार में उतारने की तैयारियां कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि टीवीएस का यह नया स्कूटर 23 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस नए स्कूटर का नाम TVS iQube Hybrid होगा। कंपनी ने इसे पहली बार 2010 में आयोजित ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। उस समय से ही लोगों को इस स्कूटर का इंतजार है। NTorq की कामयाबी के बाद अब यह स्कूटर तहलका मचा देगा।

TVS iQube में 110cc में इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों का मिश्रण देखने को मिलेगा। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। मोटर में 150Wh और 500Wh के दो ऑप्शन मिलेंगे जिन्हें ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं।

यह अपने कॉन्सेप्ट मॉडल से अलग होगा। इसमें कुछ अपडेट किए गए हैं। जो मॉडल लॉन्च होगा वह काफी स्टाइलिश होगा। कंपनी ने इसे यूथ को टारगेट करते हुए बनाया है। उम्मीद है कि ग्राहकों को इसका लुक काफी पसंद आएगा। इसकी कीमत के बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि अन्य स्कूटर के मुकाबले यह सस्ता होगा। इसके पीछे भारत सरकार द्वारा दी जारी फेम सब्सिडी का बड़ा रोल हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीवीएस ने आईक्यूब हाइब्रिड स्कूटर का नाम भी नए ट्रेडमार्क लोगो के साथ रजिस्टर करा लिया है। इसके अलावा भी टीवीएस मोटर कंपनी इस साल कई नए प्रॉडक्ट भारत में लॉन्च करने वाली है। इनमें नई अपडेटेड RTR 160 4V, Ntorq125 स्कूटर और Apache RR310 बाइक शामिल है।

अगले सप्ताह से पूरे भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी हीरो मोटोकॉर्प की Xtreme 200R बाइक

टाटा मोटर्स ने टिगोर में किया ये बड़ा अपडेट, जानें क्या होंगे नए फीचर्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.