मानसून में कार से क्लीयर व्यू देखने के लिए इस्तेमाल करें रेन रिपेलेंट, ग्लास पर नहीं टिकेगा पानी

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 12:50:01 PM
Use rain repellent to see clear view from the car in monsoon

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। मानसून के दौरान ड्राइविंग करने में परेशानी आती है। एक तो बादल काले होने के कारण दिन में अधेंरा हो जाता है वहीं बारिश से कांच भी गीला हो जाता है। इससे सामने वाले वाहन क्लीयर नहीं दिख पाते। इसी वजह से बारिश के दिनों में एक्सीडेंट अधिक होते है। हालांकि गाड़ियों में सामने क्लीयर दिखने के लिए वाइपर्स लगे होते है जो ग्लास से पानी को साफ करते रहते हैं। फिर भी पानी लगातार ग्लास पर गिरने से व्यू क्लीयर नहीं दिखता। वहीं जिन गाड़ियों में रेन वाइपर्स नहीं है उनके लिए तो समस्या और भी गहरी है। तो आपको बता दें कि रेन रिपेलेंट की मदद से यह समस्या भी खत्म हो जाएगी। बाजार में रेन रिपेलेंट आसानी से मिल जाते हैं। इन्हें आप ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। इसकी ऑनलाइन प्राइस 350 रुपए है।

हीरो का सबसे सस्ता स्कूटर है Flash, चलाने में नहीं पड़ती पेट्रोल की जरुरत कीमत मात्र 25,490 रुपए

बारिश शुरू होने से पहले कार के ग्लास के ऊपर रेन रिपेलेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे बार-बार रेन वाइपर्स चलाने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही इससे पानी ग्लास पर नहीं टिकेगा। बैक साइड वाले ग्लास इसका इस्तेमाल करेंगे तो अधिक फायदा होगा। कई मॉडल में बैक रेन वाइपर नहीं होता। वहां पर यह बड़े काम की चीज है। अगर आप अच्छी क्वालिटी के रेन रिपेलेंट यूज करते हैं आपको किसी बड़ी दुर्घटना से बचा सकता है।  

आज से मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग शुरू, मात्र 11,000 रुपए में करें बुक

रेन रिपेलेंट में पॉलीसिलोक्सन और हाइड्रोक्सी-टर्मिनेटेड पॉलीडिमैथिलसिलोक्सेन इन्ग्रेडिएंट्स एलिमेंट जलविरोधी होते हैं। ये एलिमेंट पानी को बूंदों में बदल देते हैं, जिससे ये ग्लास पर टिकते। इससे ग्लास क्लियर रहता है और सामने के वाहन अच्छे से दिखते हैं ।

हैचबैक निसान माइक्रा का नया 2018 वर्जन लॉन्च कीमत 6.20 लाख रुपए से शुरू

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.