फॉक्सवैगन ने रिकॉल की पोलो जीटी, वेंटो, जेटा कारें, जानें क्या हैं वजह

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Sep 2018 12:13:45 PM
Volkswagen has recalled Polo GT, Vento, Zeta Cars, Know what is the reason

ऑटो डेस्क। हाल ही में दिग्गज और लक्जरी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी कई कारों को रिकॉल किया है। इनमें पोलो जीटी, वेंटो और जेटा कारें शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन भारत में एक अप्रैल 2015 से 31 मार्च 2017 के बीच बनी पोलो जीटी, वेंटो और जेटा मॉडल कारों का वापस मंगा रही है। हालांकि, कितनी गाड़ियों को वापस लिया जा रहा है इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

हुंडई की नई सेंट्रो इस दिन होगी लॉन्च, 10 अक्टूबर से कर सकेंगे प्री-बुकिंग

Volkswagen to recalls 7 lakh SUVs

कंपनी ने इन मॉडल को वापस मंगाने के पीछे का कारण बताते हुए सार्वजनिक नोटिस में कहा कि पोलो जीटी 1.5 और वेंटो 1.5 को ’’जरूरी उन्नतिकरण’’ के लिए वापस मंगाया गया है। जबकि जेटा 1.4 टीएसआई में कार्बन कैनिस्टर के ओ-रिग्स को बदला जाएगा। कार्बन कैनिस्टर प्रदूषण को रोकने के लिए ईंधन का वाष्प को अवशोषित करने में उपयोग किया जाता है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कंपनी ने एक अप्रैल 2016 को 3,877 वेंटो कारोबार को वापस बुलाया था।  

भविष्य के आवागमन साधनों में हाइब्रिड वाहन महत्वपूर्ण: नीति आयोग सदस्य

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिनों पहले ही फॉक्सवैगन ने दुनियाभर से अपनी 7 लाख एसयूवी को रिकॉल किया था। इसके पीछे इस एसयूवी में शॉर्ट सर्किट होने का खतरा बताया जा रहा है। इसी के चलते कंपनी ने अपनी एसयूवीज को रिकॉल किया है। जर्मन ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने बताया कि एसयूवी की सनरूफ में लगी लाइट में गीली होने पर शॉर्ट-सर्किट होने का खतरा है। इससे शॉर्ट-सर्किट से रूफ में आग लग सकती है। इसकी वजह से बड़ी दुर्घटना हो सकती है। 

अगले महीने पेरिस मोटर शो में इन नए फीचर्स के साथ पेश होगी 2020 Mercedes-Benz GLE

देश की तीसरी सबसे बड़ी यात्री वाहन कंपनी बनने की होड़ में महिंद्रा के और भी करीब पहुंची टाटा मोटर्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.