वोल्वो ने लॉन्च की कॉम्पेक्ट लक्जरी एसयूवी एक्ससी40, कीमत 39.9 लाख रुपए

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 03:28:07 PM
Volvo launches compact luxury SUV XC40

नई दिल्ली। लक्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो कार इंडिया ने बुधवार को भारतीय बाजार में अपना कॉम्पेक्ट लक्जरी स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) एक्स सी 40 लॉच करने की घोषणा की हैं। कंपनी की इस कार की कीमत अखिल भारतीय एक्स शो रूम कीमत 39.9 लाख रुपए हैै।

कंपनी के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रम्प ने इस वाहन को यहां लॉच किया। इस श्रेणी में एक्स सी 40 को सबसे उन्नत एवं सुरक्षित वाहन बताते हुये उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी यह लक्जरी एसयूवी में एंट्री लेवल वाहन है।

आईएफसी ने महिंद्रा फाइनेंस में 640 करोड़ रुपए का किया निवेश

इस तरह से उनकी कंपनी की अब एसयूवी श्रेणी में एंट्री, मध्यम और वृहद तीनों में उपस्थिति हो गयी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 से वोल्वो की सभी वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसमें यात्रा कर रहे किसी व्यक्ति की मृत्यु नहीं होने देने या गंभीर रूप से घायल नहीं होने की प्रतिबद्धता को इस वाहन के निर्माण में भी ध्यान रखा गया है और इसलिए इसमें स्मार्ट सेंसर और सात एयरबैग दिये गये हैं। श्री फ्रम्प ने कहा कि इसमें दो लीटर 4 सिलेंडर ट्विन टुर्बो डी 4 डीजल इंजन है जो एक्स सी 40 को 190 अश्वशक्ति का पॉवर देता है।

इस वाहन को नये प्लेटफार्म और नये इंजन पर विकसित किया गया है जो यूरोपीय और भारतीय उत्र्सजन के मानको को पूरा करता है। इसमें आठ स्पीड गियर है। इसको ईको, कंफर्ट, डायनमिक, ऑफ रोड और व्यक्तिगत मोड में चलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसमें 12.3 इंच टच स्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो सरलता से आईओएस या एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले किसी भी स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है।

हीरो मोटोकॉर्प की 13% तो टीवीएस मोटर 15% बढ़ी बिक्री

पैनारोमिक सन रूफ, मोबाइल फोन चार्जिंग, यूनिक स्टोरेज स्थान, 2 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिसटेंस अर्लट, रियर और फ्रंट पार्किंग असिस्टेंस आदि फीचर दिये गये हैं।श्री फ्रम्प ने कहा कि भारतीय बाजार में उनकी कंपनी के वाहनों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुये डीलर नेटवर्क बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है और अगले पांच महीने में पांच शहरों में शोरूम शुरू करने की योजना बनायी गयी है।- एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.