मर्सिडीज-बेंज GLE में क्या है ऐसा खास जो हुमा ने खरीदी इतनी महंगी कार

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 04:50:30 PM
What's so special about Mercedes-Benz GLE Huma bought such a expensive car

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। इन दिनों एसयूवी का क्रेज अधिक देखा जा रहा है। आम जनता में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड हस्तियां भी एसयूवी की डिमांड कर रही है। हाल ही में हुमा कुरैशी ने मेटैलिक स‍िल्‍वर कलर की मर्सिडीज-बेंज GLE खरीदी है। ऐसा क्या है इसमें खास है जो हुमा के दिल को यह भा गई। जानते हैं कार के बारे में विस्तार से-

मर्सीडीज बेंज की छमाही बिक्री 12.4% बढ़ी, फोर्ड रिकॉल करेगी 5,397 इकोस्पोर्ट

कीमत- आपको बता दें कि मर्सडीज-बेंज GLE भारत में 2015 से बेची जा रही है। सबसे पहले बात करतें है मर्सिडीज-बेंज गले की कीमत की। इसकी कीमत 61.90 लाख से 74.90 लाख (ऐक्‍स-शोरूम) है। मर्सिडीज-बेंज GLE पेट्रोल व डीजल दोनों ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है।

पुरानी कार की सही कीमत दिलाने में काम आएंगे ये जबरदस्त एक्सपर्ट टिप्स

इंजन- इसके पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो जैसा कि ऊपर हमने बताया यह पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में हैं।  इसके बेस मॉडल में 2.1-लीटर वाला 4 स‍िलिंडर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन  204 हॉर्सपावर की पावर और 500 Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसके टॉप वेरियंट यानी 350d में 3.0-लीटर वाला V6 इंजन लगा है जो कि 258 हॉर्सपावर की ताकत और 620 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अब बात करते है इसके पेट्रोल इंजन की तो इसमें 3.0-लीटर V6 पेट्रोल  इंजन लगा है।

यह इंजन 333 हॉर्सपावर की ताकत और 480 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन को  9-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो कार के इंटीरियर में ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर की सीट के लिए मेमरी पैकेज, COMAND इंटरफेस के साथ 8 इंच की डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन और 5 ड्राइविंग मोड्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

टाटा मोटर्स की अगुवाई वाले जेएलआर ने ब्रेक्जिट सौदे को लेकर किया आगाह

लखटकिया कार 'नैनो' की यात्रा समाप्त होने की ओर, जून में बनी मात्र 1 कार

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.