क्रैश टेस्ट में कितनी खरी उतरी है टाटा की ये कार जानिए!

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 09:40:05 AM
क्रैश टेस्ट में कितनी खरी उतरी है टाटा की ये कार जानिए!

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स पिछले कई दशकों से ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना दबदबा जमाए हुए है। भारतीय ऑटो बाजार के बढ़ते दायरे को देखते हुए कंपनी नें अपनी कारों में सुरक्षा के भी उतनें ही एडवांस फीचर्स को शामिल करनें में लगे हुए है। क्योंकि ग्राहकों की लगातार बढ़ती डिमांड इस बात पर ज्यादा फोर्स देती है कि कार में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजामात हो।

अब इस देश में चलेगी ड्राइवरलैस कैब

ऑटो सेक्टर की कई कंपनियों नें इसकी पहल भी शुरु कर दी है। इस सूचि में नाम आया है टाटा मोटर्स का। जी हां टाटा की नई कार टाटा जे़स्ट को सेफ्टी टेस्ट रेटिंग में 5 स्टार्स में से 4 स्टार्स दिए गए है। यह टेस्ट ग्लोबल न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम (Global NCAP) ने किया है। जिसमें व्यस्क पैसेंजर व चाइल्ड सुरक्षा को टेस्ट किया है।

स्टाइलिश दिखनें वाली ये साइकिल बनी है राख से

गौरतलब है कि इस टेस्ट में जेस्ट के दो वेरिएंट को उतारा गया था। इन में एक बेस वेरिएंट था जिसमें एयरबैग नहीं आते, दूसरा वेरिएंट ड्यूल फ्रंट एयरबैग और 2 प्री-टेंशनर्स और ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर से लैस था। क्रैश टेस्ट में बिना एयरबैग वाले वेरिएंट को व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में जीरो स्टार और चाइल्ड सुरक्षा के मामले में एक स्टार रेटिंग मिली। वहीं सेफ्टी फीचर से लैस वेरिएंट को चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 2-स्टार और व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा में 4-स्टार रेटिंग कार को प्राप्त हुई है।

जनवरी में आएगा टाटा का हेक्सा एसयूवी   

ग्लोबल एनसीएपी के महासचिव डेविड वार्ड ने नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जेस्ट को देखकर लगता है कि टाटा कंपनी पैसेंजर सुरक्षा को लेकर काफी सक्रिय है। हमारा टाटा से आग्रह है कि जेस्ट को और सुरक्षित कार बनाने की दिशा में आगे बढ़ते हुए इस के बेस वेरिएंट में भी ड्यूल एयरबैग की सुविधा दें। इसके साथ ही हम ग्राहकों से भी यह अनुरोध करना चाहेंगे कि वे ज्यादा सुरक्षा रेटिंग वाले कारें चुनें।

इस बाइक के फीचर्स जानकर उड़ जाएगें आपके भी होश

आखिर किन कारणों के चलते मारुति नें रोका अपनी इस कार का उत्पादन

फैशन की दुनिया में कहर बरसा रही है ये 'वजाइना ड्रेस'

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.