देश के 98 शहरों में शुरू होगी वाईफाई कैब सेवा

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 11:14:07 AM
WiFi cab service will start in 98 cities of the country

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गुवाहाटी। अभी तक देश में मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए कैब सर्विस हो रही थी वहीं अब एप आधारित एंबुलेंस सेवाएं भी जल्द ही शुरू की जाएंंगी। इसके लिए गुवाहाटी की एक स्टार्टअप कंपनी ने काम शुरू किया है। इसके लिए कंपनी ने गुवाहाटी के कई हॉस्पिटल और एबुंलेंस मालिकों से बाच करना शुरू कर दिया है। गुवाहाटी केंद्रित एक स्टार्टअप ने वाईफाई कैब नाम से देश के 98 शहरों में मांग आधारित कैब सेवाएं शुरू करने की शुक्रवार को घोषणा की। स्टार्टअप 'एस्पायरिंग आइडियाज एंड फ्यूचर टेक सॉल्यूशंस’ एप आधारित एंबुलेंस सेवाएं भी शुरू करेगी।

अगले साल से नहीं बनाई जाएगी हिटलर की पसंदीदा कार 'बीटल’, बंद होगा इसका उत्पादन

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मृदुल दास ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हम अभी बाजार का अध्ययन कर रहे हैं। हमने पहले ही दो हजार कैब शामिल कर ली है। पहली सेवा की शुरुआत गुवाहाटी में दुर्गा पूजा से पहले की जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना गोवा एवं पोर्ट ब्लेयर को छोड़ शेष सभी स्मार्ट शहरों में सेवा शुरू करने की है। उन्होंने अन्य कंपनियों की तुलना में अपनी सेवा का लाभ बताते हुए कहा कि वाईफाई कैब पांच रुपए प्रति किलोमीटर की दर से शुल्क लेगी।

टाटा मोटर्स फेस्टिव सीजन में पेश करेगी Tiago का JTP एडिशन, जानें कीमत और फीचर्स

इसमें अन्य सेवा प्रदाताओं की तरह व्यस्त समय की अधिक दर या रात्रि शुल्क नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी एप आधारित एंबुलेंस सेवाएं देने के लिए विभिन्न अस्पतालों तथा निजी एंबुलेंस मालिकों से करार करेगी। उन्होंने कहा, ''हम मुनाफ़े का दो प्रतिशत कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व पर खर्च करने के प्रावधान से बहुत अधिक आठ प्रतिशत इसमें निवेश करेंगे। हम इस पैसे का इस्तेमाल सड़क बनाने में करेंगे।’’- एजेंसी

ड्राइविंग के दौरान ध्यान भटकने से होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए मदद करेगी यह हेड यूनिट

बांग्लादेश में 200 बसों की आपूर्ति का अशोक लेलैंड को मिला ऑर्डर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.