जिनेवा मोटर शो 2019 में पेश हुई दुनिया की सबसे ताकतवर Battista Electric Hypercar

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Mar 2019 11:02:06 AM
Worlds Most Powerful Battista Electric Hypercar appeared in Geneva Motor Show 2019

इंटरनेट डेस्क। जिनेवा मोटर शो 2019 में ​महिंद्रा के स्वामित्व वाली पिनिनफेरिना ने अपनी Battista Electric Hypercar को पेश कर दिया है। खबरों की मानें तो ये इलेक्ट्रिक कार होने के बाद भी विश्व की सबसे ताकतवर कार है और इसे पेट्रोल या डीजन वर्जन में पेश नहीं किया गया है।  निर्माता के रूप में कंपनी की ये पहली कार है। इस कार की केवल 150 यूनिट्स तैयार की जाएंगी और इनकी डिलीवरी यूरोप, नार्थ अमेरिका, मिडिल ईस्ट और एशिया में होगी। 

Wagon R के Electric वर्जन को लांच करने की तैयारी में मारूति सुजुकी, एक बार चार्ज करने के बाद चलेगी 200​ किमी

अगर इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें चार इलेक्ट्रिक मोटर्स लगाए गए हैं और ये 1,873bhp का पावर और 2,300Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करते हैं। Battista Electric Hypercar में टॉर्क वेक्टरिंग और ऑल-व्हील ड्राइव दिया गया है जिसके कारण ये कार केवल 2 सेकेंड में 100km/h की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 350km/h है। इस कार के इंटीरियर में भी ढेरों आकर्षक फीचस यूजर्स को मिलेगे। 

Renault Kwid EV की तस्वीरें हुईं लीक, साल 2022 तक भारत में हो सकती है लांच

आपको बता दें कि Battista Electric Hypercar को बनाने वाली कंपनी पिनिनफेरिना सिर्फ एक साल पुरानी है और इसी कारण ऑटो शो में इस कार की जमकर तारीफ हुई। खबरों के अनुसार महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस कार का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा, जो बतिस्ता के डिटेल अभी तक नहीं देख सके हैं, यहां उसके लिए बेहतरीन फीचर्स हैं। खबरों की मानें तो इस कार को 2020 में लांच किया जाएगा। 

इन खूबियों के कारण सेना की सबसे पसंदीदा कार रही Maruti Gypsy, इस वजह से 33 सालों बाद बंद हो रहा है प्रोडक्शन

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.