यामाहा ने पेश की सबसे यूनिक बाइक थ्री व्हीलस बाइक यामाहा निकेन

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 08:34:59 AM
Yamaha introduced the most unique three-wheeler bike Yamaha Niken

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। अभी तक आपने दो पहियों की बाइक देखी होगी। लेकिन अब तीन पहियों की बाइक भी बाजार में आ गई है। स्कूटर में भी तीन पहिए देखे होंगे लेकिन बाइक में ऐसा एक्सपेरिमेंट पहली बार हुआ है। अगर आपको भी बाइक चलाना सीखना है तो आप इस बाइक से आसानी से सीख सकते हैं। इस नई बाइक का अविष्कार यामाहा ने किया है। यामाहा की यह नई तीन पहियों वाली बाइक सबसे अलग है। इस बाइक की खास बात यह है कि इसमें पीछे की तरफ एक पहिया है और आगे की तरफ दो पहिए लगाए गए हैं। कंपनी ने इस बाइक को टोक्‍यो मोटर शो में शोकेस किया था। यामाहा की इस बाइक का नाम यामाहा निकेन है।

डिजाइन और फीचर्स- कंपनी ने यामाहा निकेन को एमटी 09 की तर्ज पर बनाया है। यह तीन पहियों वाली बाइक एलएमडब्ल्यू टेक्नोलॉजी से तैयार की गई है। इसका वजन 263 किग्रा है। एलएमडब्ल्यू टेक्नोलॉजी होने से इस बाइक को मोड़ने पर बेहतरीन ग्रिप मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यामाहा इस तरह की और भी कई बाइक्स पर काम कर रही है।

ऑटोमोबाइल सेक्टर में जॉब्स के बढ़ते मौके

कीमत- इसकी कीमत देखे तो यूनिक बाइक यामाहा निकेन की कीमत यूके में 13,499 पाउंड और भारत में इसकी कीमत 12.39 लाख रुपए हो सकती है। ग्राहकों के लिए इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। एमटी-09 की कीमत 8,499 पाउंड यानि भारत में लगभग 9.55 लाख रुपए है।

होंडा ने नई अमेज पेश की, तीन साल में छह नए माडल लाएगी

इंजन- यामाहा निकेन के पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 847 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फोर-वॉल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। यह इंजन 10000 आरपीएम पर 114 बीएचपी की पावर पैदा करता है तो वहीं 8500 आरपीएम पर 87.5 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है।  

होंडा ने लॉन्च किया डियो का नया संस्करण, जानिए कीमत

पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में भारत में लॉन्च हुई Hyundai i20 Active फेसलिफ्ट

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.