दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंचा

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 10:29:59 AM
Yamaha Motors vehicle production reached 10 million in the country

चेन्नई। जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं। इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है। कंपनी ने बयान में कहा, उसकी एक करोड़वीं गाड़ी एफजेडएस - एफआई वर्जन 3.0' रही।

Hyundai Venue की बुकिंग हुई शुरू, जो ग्राहक इस कार को खरीदना चाहते हैं वे इस तरीके से करा सकते हैं बुक

यामाहा मोटर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के चेन्नई संयंत्र से यह मॉडल उत्पादन के बाद बाहर निकला। कंपनी ने कहा कि उसने 2012 से 2019 के बीच पचास लाख इकाइयों के उत्पादन के स्तर को भी हासिल किया। यह भी एक उपलब्धि है। कुल एक करोड़ इकाइयों में से 77.88 मोटरसाइकिल जबकि 22.12 लाख स्कूटर हैं।

अगर आप हुंडई की Grand i10 का सीएनजी वर्जन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको करना होगा इतनी अतिरिक्त राशि का भुगतान

इन वाहनों में से 80 प्रतिशत वाहन सूरजपुर और फरीदाबाद संयंत्र में तैयार किए गए हैं जबकि बाकी वाहन चेन्नई संयंत्र में बनाए गए हैं। यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा, इन सालों में यामाहा की यात्रा काफी रोमांचकारी रही। हमें देशभर में ग्राहकों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है। यह उपलब्धि हमारी बढ़ती लोकप्रियता और हमारे उत्पादों की मांग का सबूत देती है। -एजेंसी

अपने पोर्टफोलियो से छोटी डीजल कारों को हटाने की तैयारी कर रही है टाटा मोटर्स, जानिए क्या है इसकी वजह?

बढ़ता जा रहा है होंडा की कारों का क्रेज, अप्रैल माह में बिक्री में हुई बढ़ोतरी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.