सर्राफा बाजार में 11वें दिन भी कारोबार बंद

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 03:35:50 PM
11th day in the bullion market businesses closed

नई दिल्ली। सरकार के 500 और 1,000 रूपये के नोटों को चलन से बाहर करने के बाद आज लगातार 11वें दिन भी स्थानीय सर्राफा बाजार में कामकाज बंद रहा। नोटबंदी के बाद 10 नवंबर को सर्राफा व्यापारियों पर आयकर विभाग के सर्वे के विरोध में आभूषण विक्रेताओं के प्रतिष्ठान बंद हैं। 

नोटबंदी के बीच सर्राफा व्यापारियों द्वारा कथित रूप से गैर कानूनी ढंग से मुनाफा कमाने और कर अपवंचना की रिपोर्टों के बाद आयकर विभाग ने 10 नवंबर को उनके खिलाफ सर्वे अभियान चलाया। इसके विरोध में तभी से सर्राफा व्यापारियों ने कामकाज बंद रखा है। 

आयकर विभाग की ओर से सर्वे अभियान दरिबाकलां, चांदनी चौक और करोलबाग सहित कम से कम चार स्थानों पर चलाया गया। पिछले सप्ताह सरकार ने काले धन पर अंकुश लगाने के लिए 500 और 1,000 रपये के नोटों को चलन से बाहर कर दिया था। उसके बाद 11 नवंबर से अधिकांश आभूषण विक्रेताओं के शो.$रूम बंद रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले केन्द्रीय उत्पाद शुल्क खुफिया महानिदेशालय के अधिकारियों ने सोने की बिक्री का ब्यौरा मांगते हुए इन व्यापारियों को नोटिस भेजा है। व्यापारियों से उनके पास स्टॉक की कुल मात्रा और हाल के दिनों में की गई बिक्री का पूरा ब्योरा मांगा गया है।                -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.