PNB में 177 करोड़ डॉलर के फर्जी लेनदेन का मामला

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 02:00:23 PM
177 crore Dollar fake transaction case in PNB
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 177 करोड़ डॉलर (तकरीबन 11,420 करोड़ रुपये) के फर्जी तथा अनधिकृत लेनदेन का मामला सामने आया है।

उबर का घाटा बढ़ा

पीएनबी ने आज शेयर बाजार को बताया बैंक ने मुंबई की एक शाखा में फर्जी तथा अनधिकृत लेनदेन का मामला पाया है जिसमें कुछ चुनिंदा खाताधारकों को लाभ पहुँचाने की कोशिश की गई है। ऐसा लगता है कि इन लेनदेन के रिकॉर्ड के आधार पर विदेशों में कुछ बैंकों ने उन्हें ऋण दिया है।

बैंक ने कहा है कि ये लेनदेन सीमित हैं तथा नियमों के दायरे में जिम्मेवारी तय की जायेगी। उसने बताया कि इन लेनदेन की कुल राशि 177.17 करोड़ डॉलर है। उसने बताया कि इस मामले की जानकारी नियामकों को दे दी गयी है ताकि वे दोषियों के खिलाफ जाँच कर कार्रवाई कर सकें।

पड़ोसी देशों को बिजली निर्यात पर विचार करेगी सरकार

वित्तीय सेवा विभाग में संयुक्त सचिव लोक रंजन ने आज यहाँ एक कार्यक्रम में इस संबंध में पूछे जाने पर कहा मैं नहीं समझता कि स्थिति नियंत्रण से बाहर है या यह कोई बड़ी चिंता का विषय है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.