दिल्ली में वाहनों की भीड़ कम करने की 260 करोड़ रुपये परियोजना की शुरुआत करेंगे : गडकरी

Samachar Jagat | Sunday, 13 Aug 2017 06:48:27 AM
दिल्ली में वाहनों की भीड़ कम करने की 260 करोड़ रुपये परियोजना की शुरुआत करेंगे : गडकरी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को 260 करोड़ रुपये की सडक़ परियोजना की नींव रखेंगे। इस परियोजना का उद्देश्य दिल्ली में वाहनों की भीड़ भाड़ कम करना है। परियोजना में धौला कुआं के निकट राजमार्ग खंड को चौड़ा करना भी शामिल है।

सरकारी बयान के अनुसार सडक़ परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री गडकरी 14 अगस्त को धौला कुआं से इन्दिरा गाँधी हवाई अड्डे को जाने वाले मार्ग पर इस नई परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

बयान के अनुसार इस परियोजना के लिए रक्षा मन्त्रालय ने 13 एकड़ जमीन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को हस्तान्तरित करने पर सहमति व्यक्त की है। परियोजना के लिए बोलियां प्राप्त हो चुकी है और इस पर अक्टूबर 2017 से कार्य शुरू होने की आशा है। 

परियोजना का कार्य 18 महीने में पूरा किया जाना है। इसमें एनएच 8 पर मेट्रो स्टेशन के सामने सडक़ को सिग्नल मुक्त किया जायेगा। गुडग़ांव से दिलली की तरफ आने वाले दायें कैरिजवे पर फ्लाईओवर का निर्माण करने का प्रस्ताव है। 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.