पनामा पेपर्स लीक मामला में 415 भारतीय आयकर विभाग के घेरे में

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 10:23:35 AM
पनामा पेपर्स लीक मामला में 415 भारतीय आयकर विभाग के घेरे में

नई दिल्ली। पनामा पेपर्स लीक मामला सामने आने के सात महीने बाद टैक्स वॉयलेशन के आरोपों को लेकर देश में भारतीयों के खिलाफ सबसे बड़ी ऑफशोर इन्क्वायरी जारी है। पनामा पेपर्स जांच से जुड़े फिलहाल 415 भारतीय आयकर विभाग की जांच के घेरे में हैं। 

इन कारणों से फायदेमंद है सर्दियों में योग-व्यायाम करना, जानिए !

एक निजी अखबार की खबर के मुताबिक, सरकार 13 जगहों पर भारतीयों के स्वामित्व वाली ऑफशोर कंपनियों के बारे में 198 रेफरेंसेज पहले ही भेज चुकी है। इनमें ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड, बहामास, लग्जमबर्ग, न्यू जर्सी, सेशेल्स, स्विट्जरलैंड और सायप्रस भी शामिल हैं। इन देशों के साथ टैक्स ट्रीटी साइन की गई है। 

वित्त मंत्रालय के फॉरेन टैक्स एंड टैक्स रिसर्च डिविजन ने इन रेफरेंसेज को भेजा है। बता दें कि इस साल जुलाई तक 297 भारतीय जांच के दायरे में थे।


OMG ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

यहां भेजे गए ज्यादा रेफरेंसेज
सबसे ज्यादा रेफरेंसेज आयकर विभाग की नई दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद की यूनिट्स को भेजे गए हैं। अप्रैल में पनामा पेपर्स लीक मामला सामने आने के बाद सरकार ने स्पेशल टास्कफोर्स बनाई थी, जिसे काले धन पर बनी एसआईटी ने इन्फॉर्मेशन मुहैया कराई।

15 लाख दस्तावेज हुए थे लीक
पनामा स्थित लॉ फर्म मोसाक फोन्सेका से लीक हुए एक करोड़ 15 लाख दस्तावेजों में दुनियाभर की कई मशहूर हस्तियों के नाम सामने आए थे, जिन्होंने कथित तौर पर इस फर्म की मदद से टैक्स चोरी करते हुए 'टैक्स हेवन' कहे जाने वाले देशों में अपना काला धन छिपाया है। कहा जा रहा है कि इन नामों में अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे भारत के भी 500 नामी लोग शामिल हैं।

 

Read More:

भगवान में आस्था को मजबूत करता है सेक्स

OMG ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

18 साल की उम्र जवान होनें के लिए काफी नही...तो क्या है सही उम्र

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.