69 अतिरिक्त गांवों को शहरों की तर्ज पर बिजली आपूर्ति का तोहफा

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 01:14:52 PM
69 additional electricity to villages on the lines of villages

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने प्रदेशवासियों को बैसाखी का बड़ा तोहफा देते हुए उत्तर एवं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगमों ने हमारा गांव जगमग गांव योजना के अंतर्गत 69 अतिरिक्त गांवों को शहरी तर्ज पर बिजली सप्लाई आपूर्ति शुरू की है। इसके साथ पूरे प्रदेश में शहरी तर्ज पर 24 घंटे बिजली पाने वाले गांवों की संख्या 2000 से अधिक हो गई है।

प्रधान बोले, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि रोकने का कोई निर्देश नहीं

निगम के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना के अंतर्गत अब तक पांच जिलों- पंचकुला, गुरुग्राम, अम्बाला, फरीदाबाद और सिरसा जिले के सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। 

अब रिलायंस नहीं, ये है देश की सबसे मूल्यवान कंपनी

जनवरी 2017 से पंचकुला, अगस्त 2017 से अम्बाला और गुरुग्राम, नवम्बर 2017 से फरीदाबाद और जनवरी 2018 से सिरसा जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों को शहरी तर्ज पर बिजली आपूर्ति की जा रही है। प्रवक्ता के अनुसार योजना को अपनाने वाले गाँवों में बिजली निगमों द्वारा पुराने और खराब मीटरों तथा तारों को नए से बदला जा रहा है। -एजेंसी 

पीएनबी ने आईसीएआई को नहीं दी अब तक इस बात की जानकारियां



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.