व्यापार मेले में आधार कार्ड पंजीकरण, Paytm की सुविधा

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 02:16:33 PM
aadhar card registration and paytm facilities available in vyapar mela

नई दिल्ली। नोटबंदी की समस्या के चलते यहां प्रगति मैदान में लोगों को नकदी रहित लेनदेन की सुविधा उपलब्ध कराने में मदद देने में एक कंपनी अहम भूमिका निभा रही है। 

यहां लोगों को प्लास्टिक आधार कार्ड और नए आधार कार्ड के पंजीकरण की सुविधा देने के लिए कंपनी ने विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाए हैं। इन स्टॉलों में अब तक 5,000 से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है।

इसके साथ ही इन स्टॉलों पर इलेक्ट्रानिक-केवाईसी अपने ग्राहक को जानो तकनीक के माध्यम से ग्राहकों को पेटीएम सुविधा भी दी जा रही है। केवाईसी आधारित पेटीएम खातों से ग्राहक एक लाख रूपए तक का भुगतान नकदी रहित तरीके से कर सकते हैं।

देशभर में लोगों को ई-गर्वनेंस की सुविधा देने वाली कंपनी अलंकित लिमिटेड ने यहां फूड कोर्ट, हैंडलूम पवेलियन, कैंटीन, फुलवारी जैसे ज्यादा भीड़ जुटने वाले स्थानों के बाहर अपने स्टॉल लगाए हैं। जहां लोग अपने पुराने आधार कार्ड को प्लास्टिक कार्ड में बदलवा सकते हैं और साथ ही नए आधार कार्ड के लिए पंजीकरण भी करा सकते हैं।

कंपनी के प्रबंध निदेशक अंकित अग्रवाल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यहां मेले में हमारी कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक विभिन्न सरकारी सेवाओं को एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने की है। देश की सबसे बड़ी ई-गर्वनेंस कंपनी होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी भी है।

नोटबंदी के बाद नोट बदलने और भुगतान करने दोनों में लोगों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आधार कार्ड से जहां पहचान की समस्या का निराकरण हो रहा है वहीं ई-केवाईसी आधारित पेटीएम खातों से ग्राहकों की बड़े भुगतान करने की समस्या भी हल हो रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.