अडानी ग्रीन एनर्जी का घाटा पहली तिमाही में बढ़कर हुआ 74 करोड़ रुपए

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 09:54:23 AM
Adani Green Energy Loss Increased in the first quarter 74 crores

नई दिल्ली। अडानी ग्रीन एनर्जी का घाटा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बढ़कर 74.26 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 17 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि आलोच्य तिमाही के दौरान उसकी कुल आय पिछले वित्त वर्ष के 194.13 करोड़ रुपए की तुलना में बढ़कर 482.42 करोड़ रुपए पर पहुंच गयी।  

राहुल ने किया प्रधानमंत्री से केरल के लिए ‘पर्याप्त धन’ जारी करने का आग्रह  

इस दौरान कंपनी का खर्च भी 213.22 करोड़ रुपए से बढ़कर 581.86 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। जून में शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद यह कंपनी का पहला तिमाही परिणाम है। बता दें कि गौतम अडानी की स्वामित्व वाली कंपनी अडानी पावर लिमिटेड ने जून तिमाही में भारी घाटा दर्ज किया है। 

महंगाई की मार से आम इंसान त्रस्त, पेट्रोल-डीजल की कीमत ऐतिहासिक स्तर के करीब 

कंपनी के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, ''हमारा मानना है कि भारत जैसे देशों में नवीकरणीय ऊर्ज़ा को अपनाना तथा कम लागत में नवीकरणीय ऊर्ज़ा संयंत्र विकसित करना महत्वपूर्ण है। हम 2022 तक 228 गीगावाट नवीकरणीय ऊर्ज़ा उत्पादन करने के सरकार के लक्ष्य के अनुकूल काम कर रहे हैं। हरित ऊर्ज़ा उत्पादन तथा अंतिम छोर तक इसकी पहुंच बढ़ा रहे हैं। 

9 महीने में पहली बार जुलाई में कम हुई यात्री वाहनों की बिक्री, घरेलू बिक्री 2.71 प्रतिशत गिरी 

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयंत परिमल ने अलग बयान मे कहा, ''भारत का विद्युत क्षेत्र नवीकरणीय ऊर्ज़ा के साथ तेजी से विकसित हो रहा है और हम इस क्षेत्र में भारी अवसर देख रहे हैं।’’ अडानी पावर ने वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में 824 करोड़ रुपए का घाटा दर्ज किया है। कंपनी ने बीते वर्ष की जून तिमाही में कुल 452 करोड़ रुपए का घाटा दर्ज किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.