ADB ने आर्थिक गलियारे में निवेश बढ़ाने की प्रतिबद्धता दोहराई

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 10:53:23 AM
ADB reiterated commitment to increase investment in economic corridor

नई दिल्ली। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कंट्री पार्टनरशिप स्ट्रैटजी 2018-2022 के तहत कम आय वाले राज्यों में औद्योगिक प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी।

हरे निशान पर खुला बाजार, सेंसेक्स 248 अंक उछला

ने कहा कि बैैंक अधिक रोजगार सृजन और समेकित बुनियादी ढांचे तथा समाज सेवा को बढ़ावा देने के लिए कम आय वाले राज्यों में निवेश को बढ़ायेगा। 

झांग ने अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के आखिरी दिन कहा कि पूर्वी तट आर्थिक गलियारे की रणनीतिक योजना को एडीबी अच्छा सहयोग दे रहा है और वल्र्ड क्लास इंडस्ट्रियल पार्क बनाने के लिए बुनियादी ढांचे तथा संस्थानों में निवेश बढ़ाने का आधार बना रहा है।

जेट एयरवेज का मुनाफा 46 प्रतिशत घटा

उन्होंने ग्रामीण आय को बढ़ाने के लिए बिहार जैसे राज्यों में निवेश बढ़ाने के संकेत दिये। उन्होंने बताया कि एडीबी परिवहन, शहरी और ऊर्जा क्षेत्र में तीन निवेश परियोजनाओं की तैयारी कर रहा है। बैंक तमिलनाडु और ओडिशा की सरकारों तथा अन्य संबंधित पक्षों से बातचीत कर रहा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.