गत वित्त वर्ष में एयर इंडिया का राजस्व 11 फीसदी बढ़ा: खरोला

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 04:58:23 PM
Air India revenues up 11 pc in last financial year: Kharla

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया का राजस्व बीते वित्त वर्ष 2017-18 में 11 प्रतिशत बढ़ा है। एयरलाइन के प्रमुख प्रदीप सिंह खरोला ने गुरुवार को कहा कि गत वित्त वर्ष में एयरलाइन की वित्तीय स्थिति और प्रदर्शन मानदंड बेहतर रहे। उल्लेखनीय है कि सरकार एयर इंडिया के विनिवेश की तैयारी कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से SC/ST कानून कमजोर हुआ : केंद्र

राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने 2017-18 में 80 प्रतिशत का यात्री लोड फैक्टर दर्ज किया। खारोला ने कहा कि बीते वित्त वर्ष में एयरलाइन का प्रदर्शन बेहतर रहा। लोड फैक्टर करीब 80 प्रतिशत रहा कि जबकि उसकी आय 11 प्रतिशत बढ़ी। विमानन कंपनी के समय पर उड़ान प्रदर्शन ( ओटीपी ) के बारे में पूछे जाने पर खरोला ने कहा कि इसमें उल्लेखनीय सुधार हुआ है।

उपवास छोड़ महिला अपराधों पर मौन तोड़े पीएमः कांग्रेस

वह यहां एक सम्मेलन के मौके पर मीडिया से अलग से बातचीत कर रहे थे। सरकार ने 28 मार्च को एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश पर शुरुआती सूचना ज्ञापन जारी किया था। सरकार की योजना एयरलाइन की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री की है। इसके अलावा वे एयरलाइन के प्रबंधन का नियंत्रण भी निजी क्षेत्र के खिलाडिय़ों को सौंपने को तैयार है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.