एयरटेल सबसे तेज मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क, जियो अब सबसे धीमा : ओकला

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2019 02:30:30 PM
Airtel fastest mobile broadband network, live now slowest: Okla

नई दिल्ली। ब्रॉडबैंड की रफ्तार मापने वाली कंपनी ओकला ने कहा है कि जुलाई महीने में भारती एयरटेल सबसे तेज मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क रहा है, जबकि रिलायंस जियो के नेटवर्क की गति इस दौरान सबसे धीमी रही है। 

यह रिपोर्ट ओकला द्वारा अगस्त, 2018 से जुलाई, 2019 तक जुटाए गए स्पीडटेस्ट इंटेलिजेंस डेटा पर आधारित है। इसके अनुसार वोडाफोन आइडिया की रफ्तार में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि गति परीक्षण के नतीजों से पता चलता है कि अगस्त, 2018 से जुलाई, 2019 के दौरान औसत आधार पर देश में सभी मोबाइल आपरेटरो की डाउनलोड स्पीड में सुधार हुआ है। इस 12 माह की अवधि में एयरटेल सबसे तेज मोबाइल आपरेटर रही है। 

यह रिपोर्ट भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा प्रकाशित आंकड़ों से बिल्कुल उलट है। ट्राई के आंकड़ों के अनुसाल पूरे साल के दौरान मोबाइल ब्रॉडबैंड रफ्तार के मामले में रिलायंस जियो लगातार आगे बनी रही और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी की तुलना में उसके नेटवर्क की रफ्तार लगभग दोगुना थी। 

ओकला ने अध्ययन में भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया सेल्युलर और रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड प्रदर्शन का आकलन किया है।

स्पीडटेस्ट इंटेलिजेंस डेटा के मुताबिक एयरटेल और जियो दोनों के मामले में मोबाइल डाउनलोड गति मई 2019 के बाद कम हुई है और जुलाई 2019 में भी यह कम होती रही। इस बीच वोडाफोन की मोबाइल स्पीड में नवंबर 2018 से लेकर जनवरी 2019 तक गिरावट आई जबकि उसके बाद उसमें सुधार देखा गया। -(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.