एयरटेल को पछाड़ रिलायंस जियो मोबाइल सेवा कंपनियों में पहुंची दूसरे नंबर पर

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2019 04:04:07 PM
Airtel gets second rank in Reliance Jio mobile service companies

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों में एयरटेल को पीछे धकेलते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार मई माह में रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 32 करोड़ 29 लाख हो गई जबकि मोबाइल सेवा क्षेत्र में कंपनी का बाजार हिस्सा एक चौथाई से अधिक 27.80 प्रतिशत पर पहुंच गया।

रिलायंस जियो के साथ मई माह के दौरान 81.80 लाख नए ग्राहक जुड़े। रिलायंस जियो ने देश के उच्च प्रतिस्पर्धी मोबाइल परिचालन क्षेत्र में यह उपलब्धि 3 साल से कम समय में हासिल की। कंपनी ने सितंबर 2016 में मोबाइल फोन आपरेटर के क्षेत्र में कदम रखा था जबकि एयरटेल 1995 से कार्यरत है।

ट्राई आंकड़ों के मुताबिक गत वर्ष मोबाइल सेवा क्षेत्र के दो पुराने खिलाड़ी वोडाफोन इंडिया और आईडिया सेलुलर का विलय हुआ था और इसके परिणामस्वरुप वोडाफोन आईडिया का गठन किया गया। वोडाफोन आईडिया 38 करोड़ 75 लाख ग्राहकों के साथ मोबाइल सेवा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है।

इसका बाजार हिस्सा इस वर्ष मई माह की समाप्ति पर 33.36 प्रतिशत रहा। सुनील मित्तल की भारती एयरटेल मई में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। कंपनी में ग्राहकों की संख्या 32.02 करोड़ और बाजार हिस्सा 27.58 प्रतिशत है।

इस वर्ष अप्रैल में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या 32 करोड़ 18 लाख और बाजार हिस्सा 27.69 प्रतिशत था। रिलायंस जियो ने मई माह में 81.80 लाख नए ग्राहक जुड़ने से एयरटेल को तीसरे स्थान पर धकेल दिया और दूसरे नंबर पर आ गयी। कंपनी के अप्रैल में 31 करोड़ 48 लाख ग्राहक और बाजार हिस्सा 27.08 प्रतिशत था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.