एयरटेल ने अब गांवों में शुरू किया ये काम, पढक़र आप भी करेंगे तारीफ

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 08:47:18 PM
Airtel launches Broadband Experience Center in villages through BharatNet

नई दिल्ली। दरसंचार के क्षेत्र में अपनी एक अलग ही पहचान कायम कर चुकी कंपनी भारतीय एयरटेल ने अब गांवों के विकास और वहां इंटरनेट और कॉलिंग की मजबूत सेवा देने के लिए अब कुछ अलग करने जा रही है। इसके  तहत अब कंपनी भारतीय एयरटेल ने अब गांवों में पर ब्रॉडबैंड अनुभव केन्द्र शुरू करने की घोषणा की है।

सिर्फ पंखा अपने साइड करने की बाद पर हुआ विवाद इतना बड़ा कि युवक को ऐसे चुकानी पड़ी इसकी कीमत

जानकारी के अनुसार दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी भारती एयरटेल ने सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड के लिए बनाए गए भारतनेट इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिये उत्तर प्रदेश के तीन गांवों में पायलट आधार पर ब्रॉडबैंड अनुभव केन्द्र शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके लिए उसने दूरसंचार विभाग के साथ साझेदारी की है। एयरटेल ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, गोरखपुर और वाराणसी जिलों के तीन गांवों में तीन ब्रॉडबैंड अनुभव केंद्र शुरू किए हैं।

पाक की और से की गई फायरिंग में चार जवानों के शहीद होने के बाद कांग्रेस सहित इन पार्टियों ने की ये बात!

एयरटेल पहले से ही लगभग 30,500 ग्राम पंचायतों में भारतनेट के साथ साझेदारी करने की प्रतिबद्धता जता चुकी है। उसने कहा कि ये अत्याधुनिक केंद्र नागरिकों और स्थानीय उद्यमियों को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी का अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ ई-गवर्नेंस, ई-हेल्थ एवं ई-बैंकिंग और ई-कॉमर्स के उपयोग में सक्षम बनाएंगे।

कुछ इस तरह से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई विद्या बालन

आने वाले समय में, ये केंद्र उन्नत तकनीकों का भी प्रदर्शन करेंगे और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस एवं इंटरनेट ऑफ थिंग्स का भी उपयोग करेंगे। इन केंद्रों को दूरसंचार विभाग के भारतनेट कार्यक्रम के माध्यम से 100 एमबीपीएस की ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान की गया है। अन्य डिजिटल और वेब आधारित सेवायें प्रदान करने के लिए, एयरटेल ने जीवा आयुर्वेद (ऑनलाइन स्वास्थ्य परामर्श), तक्षशिला ई-लर्निंग सर्विसेज (शैक्षणिक सेवाएं) और अमेजॉन (अमेजॉन इको स्मार्ट स्पीकर) के साथ भी साझेदारी की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.