अपने बिक्रेताओं को हुनरमंद बना रहा है एम्वे इंडिया

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 05:04:28 PM
Amway India is making Masters to sell its vendor

नई दिल्ली। रोजमर्रा के उपयोग का सामान सीधे ग्राहकों को बेचने वाली एम्वे इंडिया अपने बिक्रेताओं को हुनरंमद बनाने तथा उसे 'व्यक्तिगत बिक्री पेशेवर' का प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने के लिये पहल की है। कंपनी ने 'व्यक्तिगत बिक्री पेशेवर' के रूप में प्रमाणित करने के मकसद से 'डायरेक्ट सेलर्स' को प्रशिक्षण दिया है। यह प्रमाणन राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के राष्ट्रीय कौशल पात्रता मसौदे पर आधारित है।

सभी वित्तीय लेनदेन आईटी मंच पर हों, तो 100 प्रतिशत लेखा परीक्षण संभव : कैग

एम्वे ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने रिटेलर्स एसोसिएशन स्किल काउंसिल आफ इंडिया (आरएएससीआई) के साथ मिलकर अबतक अपने 8600 बिक्रेताओं को प्रशिक्षण देकर 'व्यक्तिगत बिक्री पेशेवर' के रूप में प्रमाणित किया है। कंपनी की 2020 तक ग्राहकों को सीधे माल बेचने वाले 51,000 लोगों को प्रशिक्षित करने की योजना है।

जेट एयरवेज ने वरिष्ठ अधिकारियों को अगस्त का बकाया वेतन दिया, सितंबर के वेतन में होगी देरी

इस पहल के बारे में एम्वे इंडिया के बिक्री प्रमुख अर्चिता बनर्जी ने कहा, ''डायरेक्ट सेलिंग उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, क्योंकि लाखों भारतीय उद्यमी बनना चाह रहे हैं, इसलिये बिक्री बढ़ाने के लिये कुशलता महत्वपूर्ण है।" उन्होंने कहा कि एम्वे अपने 'डायरेक्ट सेलर्स' को निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करता है, ताकि वह ग्राहकों से मिलकर उन्हें शिक्षित कर सकें और उनकी आवश्यकता के अनुसार उत्पादों की पेशकश कर सकें।- एजेंसी

विवाद के बाद आलोक नाथ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- महिलाएं जो भी आरोप लगायें, वे सत्य माने जाते हैं

Birthday Special: अपनी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म में रेखा ने दिया था बेहद बोल्ड सीन, जिसे देखकर दंग रह गए थे लोग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.