अक्षय तृतीया के मौके पर आभूषणों की बिक्री में 15-20 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 05:36:51 PM
Announcement of jewelry sales up 15-20% on the occasion of Akshaya Tritiya
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। सकारात्मक बाजार धारणा, स्थिर कीमतें और वैवाहिक मौसम के कारण अक्षय तृतीया के मौके पर आभूषणों की बिक्री में 15-20 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है। अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के चेयरमैन नितिन खंडेलवाल ने पीटीआई भाषा से कहा कि इस साल परिस्थितियां सकारात्मक लग रही हैं और कीमतें भी 30,820 रुपए प्रति 10 ग्राम के आस - पास स्थिर हैं। वैवाहिक मौसम के कारण शादी के आभूषणों की भी मांग है।

आईडीबीआई बैंक ने वित्तीय सेहत सुधारने, एनपीए कम करने की रूपरेखा बनाई

कुल मिलाकर बाजार की धारणा सकारात्मक है। हम इस अक्षय तृतीया के मौके पर बिक्री में पिछले साल की तुलना में 15 से 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हीरे के आभूषणों की तुलना में सोने के आभूषणें विशेषकर चलन वाले आभूषणों की मांग अधिक रहेगी। उन्होंने कहा कि हमें अधिक कीमत वाले आभूषणों की मांग में कमी देखने को मिल रही है।

भारतीय सर्राफा एवं आभूषण कारोबारी संगठन के उपाध्यक्ष तथा पी.एन. गाडगिल ज्वेलर्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि परिदृश्य आकर्षक है और बाजार स्थिर है। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी घोटाले के बाद बाजार सुधरने लगा है। हम देख रहे हैं कि युवा लोग उन पारिवारिक आभूषण दुकानों को तरजीह दे रहे हैं जिनसे उनका पीढिय़ों का जुड़ाव रहा है। बहरहाल , गत वर्ष मानसून ठीक रहने के बाद भी मांग सुस्त रही थी।

चालू तिमाही में 19 कोयला खानों की नीलामी करेगी सरकार

इसी कारण इस साल अक्षय तृतीया के मौके पर मांग में तेजी का अनुमान है। कुल मिलाकर परिदृश्य सकारात्मक है और हमें पिछले साल की तुलना में बिक्री में 5-10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सिक्के, कम दाम वाले आभूषण और वैवाहिक आभूषण लोकप्रिय रहेंगे। कल्याण ज्वेलर्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक टी .एस. कल्याणरमण ने कहा कि इस अक्षय तृतीया हम सोने के मूल्यों के प्रति उपभोक्ताओं को पुन : लौटते देखेंगे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.