एप्पल का मुनाफा 32 प्रतिशत बढ़कर 14.13 अरब डॉलर

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 02:41:56 PM
Apple's net profit up 32 percent to 14.13 billion dollar

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सैन फ्रांसिस्को। लग्जरी स्मार्टफोन निर्माता एप्पल का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 32 प्रतिशत बढ़कर 14.13 अरब डॉलर पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का राजस्व भी 20 प्रतिशत बढ़कर 62.9 अरब डॉलर रहा। हालांकि त्योहारी मौसम के हतोत्साह करने वाले पूर्वानुमान तथा आईफोन की बिक्री के आंकड़े अब नहीं जारी करने की घोषणा के बाद एप्पल के शेयर गिर गये।


Lupt Movie Review: पर्दे पर दर्शकों को डराने में कितनी सफल होगी फिल्म, पढ़े रिव्यू

कंपनी का शेयर परिणाम की घोषणा के बाद 6.50 प्रतिशत गिरकर 207.78 डॉलर पर आ गया। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा, ''हम एक अन्य तिमाही में रिकॉर्ड तोड़ परिणाम की घोषणा कर उत्साहित हैं। यह ऐसे वित्त वर्ष में हुआ है जिसमें हमने दो अरबवां आईओएस डिवाइस बनाया, एप्प स्टोर की 10वीं वर्षगांठ मनायी और एप्पल के इतिहास में सबसे अधिक राजस्व व मुनाफा अॢजत किया।''

उन्होंने परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि अब से कंपनी आईफोन या अन्य किसी उत्पाद की बिक्री की संख्या की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इसके बजाय कंपनी राजस्व, मुनाफा और बिक्री लागत पर ध्यान केंद्रित करेगी। एप्पल के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुसा माएस्ट्री ने कहा कि यह बदलाव उत्पादों की संख्या को देखते हुए किया गया है।

ऋचा चड्ढा का बड़ा खुलासा, इस वजह से नहीं करना चाहती थी शकीला की बायोपिक में काम

कुक ने कहा कि भारत में स्टोर खोलने तथा एप्पल के उत्पादों पर शुल्क को लेकर भारतीय अधिकारियों से बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा, ''मैं भारत पर काफी भरोसा करने वाला आदमी हूं। मुझे भारत और भारत के लोगों तथा वहंा कंपनी के बेहतर प्रदर्शन करने की बेहद उम्मीद है।" - एजेंसी

सरकार ने व्हाट्सएप से कहा: भड़काऊ संदेश भेजने वाले की पहचान, स्थान का पता चाहिये

एप्पल ने नया मैकबुक एयर, आईपैड प्रो शुरू किया

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.