आर्सेलर मित्तल ने एस्सार स्टील के लिए 42,000 करोड़ रुपए की बोली लगाई

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 02:47:56 PM
ArcelorMittal bid for Essar Steel for Rs 42,000 crores

नई दिल्ली। दुनिया की अग्रणी इस्पात कंपनी आर्सेलर मित्तल ने एस्सार स्टील के अधिग्रहण के लिए 42,000 करोड़ रुपए की संशोधित बोली लगाई है। यह रूस की वीटीबी समूह समर्थित न्यूमेटल की 37,000 करोड़ रुपए की बोली से ज्यादा है। 
सोमवार को कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) ने कंपनी के लिए दोबारा मंगाई गई मूल्य संबंधी निविदाओं को खोला। बोलियां खोलने से पहले ही आर्सेलर मित्तल ने बोली में संशोधन कर उसे बढ़ा दिया। 

कंपनी ने कहा कि उसने एस्सार स्टील इंडिया लिमिटेड के कर्जदाता की समिति (सीओसी) को अपना संशोधित प्रस्ताव जमा कर दिया है। इस पेशकश में उत्तम गल्वा और केएसएस पेट्रान के कर्जदाता का बकाया 7,000 करोड़ रुपए का भुगतान भी शामिल है। एस्सार स्टील के अधिग्रहण में भाग की मान्यता के लिए सहायक कंपनियों के कर्जों का भुगतान है। आर्सेलर मित्तल ने सोमवार को बयान में कहा, कंपनी ने पुष्टि की है कि उसने एस्सार स्टील के अधिग्रहण के लिए सीओसी के पास संशोधित प्रस्ताव जमा किया है।

आर्सेलर मित्तल ने दूसरे दौर की बोली में करीब 31,000 से 32,000 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी। लेकिन बोलियां खुलने से पहले ही उसने इसमें संशोधन कर बोली को 42,000 करोड़ रुपए कर दिया। यह न्यूमेटल की 37,000 करोड़ रुपए की बोली से अधिक है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या न्यूमेटल ने भी अपनी बोली में संशोधन किया है। 

आर्सेलर मित्तल के अलावा, एस्सार स्टील के अधिग्रहण की दौड़ में रूस की वीटीबी समूह समर्थित न्यूमेटल लिमिटेड और अनिल अग्रवाल की वेदांता भी शामिल है। एस्सार स्टील पर बैंकों का 49,000 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है और इसके समाधान के लिए दिवाला काननू के तहत इसकी नीलामी की प्रक्रिया चल रही है। -एजेंसी

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा 2019 में होंगे सेवानिवृत्त, सीईओ को बनाया उत्तराधिकारी

गडकरी ने वाहन उद्योग से कहा, मानसिकता बदलो, भविष्य के बारे में सोचो



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.