भारत जल्द बनेगा दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था : जेटली

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 09:09:21 PM
Arun Jaitley said, India will soon become world's third largest economy

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जल्दी ही भारत के दुनिया का तीसरा बड़ा अर्थव्यवस्था बनने की उम्मीद जताते हुए शुकव्रार को कहा है कि सरकार इस दिशा में काम कर रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां एमएसएमई- सहयोग एवं संपर्क कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश की विश्वसनीयता खराब हो गई थी।

अधिकतर लोग मोदी के दूसरे कार्यकाल के हिमायती: ऑनलाइन सर्वेक्षण

नीतिगत फैसले लेने की प्रक्रिया को लकवा मारने के साथ ही निर्णय नहीं लिए जा रहे थे जिसके कारण दुनिया भर में देश की छवि प्रभावित हुई थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आने के साथ ही विश्वसनीयता बनाने की दिशा में तेजी से काम किया जिसके परिणाम स्वरूप आज भारत विश्व बैंक की सुगम कारोबारी माहौल की सूची में चार वर्षों में 65 पायदान चढक़र 77वें स्थान पर आ गया है।

योगी आदित्यनाथ पहुंचे गुजरात, किया स्टैचू ऑफ यूनिटी का दौरा

सरकार का लक्ष्य इस सूची में भारत को दुनिया के 50 प्रमुख देशों में शामिल करना है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बल पर भी भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढऩे वाला राष्ट्र बन सका है।

राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना, कहा-राफेल सौदे की दलाली आनी शुरू

उन्होंने कहा कि देश में 6.5 करोड़ एमएसएमई हैं और उनमें 11 करोड़ लोगों को रोजगार मिला हुआ है। इस क्षेत्र के बड़ी कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जब देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ती है तो इससे एमएसएमई की मांग भी बढ़ती है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.