रामदेव नेपाल में करेंगे बड़ा निवेश, 20,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 04:23:54 AM
रामदेव नेपाल में करेंगे बड़ा निवेश, 20,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

काठमांडू। योगगुरू रामदेव ने आज कहा कि वह नेपाल में अरबों रुपए का निवेश करेंगे जिससे 20,000 से अधिक रोजगार पैदा होंगे। उन्होंने यहां जैविक औषधियों और दूसरे उत्पादों के एक नए कारखाने का नेपाली राष्ट्रपति के साथ उद्घाटन किया।

रामदेव कल ही यहां एक सप्ताह लंबी यात्रा पर पहुंचे हैं। उन्होंने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ दक्षिण नेपाल के बारा जिले में पतंजलि आयुर्वेद ग्रामोद्योग के नए कारखाने का उद्घाटन किया।

रामदेव ने इस अवसर पर फेडरेशन ऑफ नेपाली चैंबर्स ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री के सदस्यों और अधिकारियों के साथ बातचीत में कहा कि कारखाने में 1.5 अरब रुपए की शुरुआती पूंजी लगाई गई है और भविष्य में यह बढक़र पांच अरब रुपए तक पहुंच जाएगी। इसमें जैविक औषधियां और अन्य उत्पादों का विनिर्माण होगा।

रामदेव ने कहा कि वह नेपाल में अरबों रुपए निवेश कर आयुर्वेदिक दवाओं का उत्पादन करेंगे और इससे आखिरकार 20,000 युवाओं को यहां रोजगार प्राप्त होगा।

पतांजलि योग आश्रम, नेपाल के मुताबिक रामदेव अपने करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के साथ यहां पहुंचे हैं और वह दक्षिण नेपाल बारा जिले में पांच दिन के योग शिविर का संचालन करेंगे।

बीरगंज में होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति भंडारी, प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा, मंत्रियों, नेताओं और कारोबारी समुदाय के लोगों सहित कई अन्यों को आमंत्रित किया गया है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.