इन शेयरों में निवेश कर अमिताभ बच्चन ने कमाए करोड़ों रूपए

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 05:23:27 PM
Bachchan earned crores of rupees invested in these stocks

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन फिल्मों, विज्ञापनों से तो करोड़पति बने ही है इसके साथ ही आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि उन्होंने शेयर बाजार में भी अपनी काबिलियत दिखाते हुए अच्छी कमाई की है। उन्होंने शेयर बाजार में निवेश कर करोड़ो रूपए कमाए हैं, उन्होंने जो शेयर चुने हैं वो शेयर बाजार में भले ही लोकप्रिय न हो लेकिन कमाई कराने के मामले में बड़े-बड़े दिग्गज शेयरों को पीछे छोड़ रहे हैं।

तीन साल में 350 प्रतिशत बढ़ा साइबर अपराध

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फिनियोटैक्स कैमिकल नाम के शेयर ने उनको 5 गुना कमाई कराकर दी है। वहीं नियोलैंड लैब्स ने उनको शेयर की कीमत से 3 गुना ज्यादा रिटर्न कमाकर दिया है। उन्होंनें नियोलैंड लैब्स और इस कंपनी के शेयर करीब 1 करोड़ रुपए में खरीदे और इन्हें 2.59 करोड़ रुपए में बेच दिया यानी इससे उन्हें 159 प्रतिशत का बंपर मुनाफा हुआ।

ये वे शेयर हैं जिन्हें शेयर बाजार के विश्लेष्क कभी भी खरीदने की सलाह नहीं देते हैं। इसके बाद भी बिग बी ने अपनी काबिलियत से इन शेयरों पर दाव लगाया और भारी मुनाफा कमाया। लेकिन उनका सबसे बड़ा जैकपॉट शेयर वो है जिसने उन्हें 11400 फीसदी, जी हां करीबन 11500 फीसदी का बंपर रिटर्न कमाकर दिया है।

भारत की GDP वृद्धि दर इस साल 7.9 प्रतिशत रहने का अनुमान : गोल्डमैन

जिस शेयर से अमिताभ बच्चन को 11 हजार फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न प्राप्त हुआ वो है जस्ट डायल शेयर। आप सोच भी नहीं सकते हैं कि उन्होंने इस शेयर के आईपीओ को मात्र 10 रूपए में खरीदा था इस तरह से उन्होंने जस्ट डायल में 6 लाख रूपए का निवेश किया था, वहीं पिछले साल जब उन्होंने ये शेयर बेचे तो इनसे उन्हें 7.22 करोड़ रुपए की कमाई हुई। इससे साबित हो जाता है कि अगर शेयर बाजार में सही समय पर निवेश किया जाए तो इससे अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.