अब भारत में मिलकर मोटरसाइकिल नहीं बनाएंगी बजाज ऑटो और कावासाकी

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 10:25:21 AM
Bajaj Auto and Kawasaki will not manufacture motorcycles together in India

नई दिल्ली। मोटरसाइकिल बनाने वाली प्रमुख कंपनी बजाज ऑटो ने प्रीमियम सेगमेंट की मोटरसाइकिल बनाने वाली जापान की कंपनी कावासाकी हैवी इंडस्ट्रीज जापान के साथ अपना गठबंधन एक अप्रैल 2017 से समाप्त करने की घोषणा की है।

बजाज ने आज यहां जारी बयान में बताया कि एक अप्रैल से वह केटीएम ब्रांड से मोटरसाइकिलों की बिक्री नहीं करेगी और अब तक बेची गई मोटरसाइकिलों को किसी तरह की सेवाएं नहीं देगी बल्कि जापानी कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय इकाई इंडिया कावासाकी मोटर प्राइवेट लिमिटेड भारत में केटीएम ब्रांड की मोटरसाइकिलों की बिक्री करने के साथ ही उससे जुड़ी सेवाएं भी देगी।

बजाज ऑटो के प्रोबाइटिंग के अध्यक्ष अमित नंदी ने बताया कि वर्ष 2009 से कावासाकी मोटरसाइकिलों की बिक्री उनके नेटवर्क से की जा रही थी लेकिन अब दोनों कंपनियों ने भारत अपना गठबंधन समाप्त करने का निर्णय लिया है। भारत को छोडक़र दुनिया के अन्य हिस्सों में दोनों के कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे और भविष्य में दोनों कंपनियां एक साथ आ सकती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.