दक्षिण अफ्रीका में अपना कारोबार समेटेगा बैंक ऑफ बड़ौदा

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 10:46:51 AM
Bank of Baroda to set up business in South Africa

प्रिटोरियो। दक्षिण अफ्रीका रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया है कि भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बडौदा ने यहां अपने कारोबार को समेटने की जानकारी बैंक रजिस्ट्रार के कार्यालय को दे दी है। रिजर्व बैंक द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार रजिस्ट्रार द्वारा बैंक ऑफ बडौदा के साथ उसके कारोबार समेटने की शर्तों पर चर्चा की जा रही है ताकि किसी भी खाताधारक को नुकसान न हो।

फंसे कर्ज पर रिजर्व बैंक के नए नियम रिण नहीं चुकाने वालों को ‘नींद से जगाने वाले’: सरकार

बैंक ऑफ बडौदा पर कुछ माह पहले दक्षिण अफ्रीका रिजर्व बैंक ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 5.45 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था। बैंक पर यह भी आरोप है कि वह राष्ट्रपति जैकब जुमा के करीबी माने जाने वाले भारतीय मूल के एक परिवार का बैंकर रहा।

एयर इंडिया के नौकरी देने से मना करने के बाद ट्रांसजेंडर ने राष्ट्रपति से ‘इच्छा मृत्यु’ की दरख्वास्त की

प्रशासन का मानना है कि बैंक ने जुमा परिवार को मोटी-तगड़ी रकम दी है, जो अभी जांच के दायरे में है। हालांकि बैंक का कहना है कि विदेशों में स्थित शाखाओं के पुनर्गठन की योजना के तहत वह दक्षिण अफ्रीका से अपना कारोबार समेट रहा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.