बैंक यूनियनों ने दो दिन की हड़ताल की चेतावनी दी

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 05:39:28 PM
Bank unions warn of two-day strike

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र बैंकों के कर्मचारियों ने वेतन बिल लागत में बढ़ोतरी को लेकर 30 मई से दो दिन की देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है। ये कर्मचारी इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) द्वारा दो प्रतिशत की ‘मामूली’ वृद्धि का विरोध कर रहे हैं।

290 अंक के उछाल के साथ 35,536 के स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने एक बयान में कहा है कि 5 मई को हुई बातचीत में वेतन बिल लागत में 2 प्रतिशत वृद्धि सहित 2 पेशकश की, जो कर्मचारियों के लिए अस्वीकार्य हैं।

आल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने पीटीआई भाषा से कहा कि इसके अलावा ये भी बताया गया है कि अधिकारियों की मांगों को लेकर वार्ता केवल ‘स्केल थ्री’ तक ही सीमित रहेगी।

नवी मुंबई हवाईअड्डे के लिए वर्ष 2019 तक के लक्ष्य को पूरा करना कठिन

गत वेतन संशोधन में आईबीए ने 15 प्रतिशत वृद्धि दी थी। यूएफबीयू नौ बैंक यूनियनों का शीर्ष संगठन है। एआईबीओसी के संयुक्त महासचिव रविंद्र गुप्ता ने मुद्रास्फीति में अनियंत्रित बढ़ोतरी के समय इस मामूली प्रस्तावित वृद्धि के तर्क पर सवाल उठाया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.