सात नवंबरसे पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, त्योहारों में कैश के लिए एटीएम का ही होगा सहारा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 01:47:20 PM
Bank will be closed for five days from November 7

लखनऊ। बैंकों में लगातार पांच दिनों की छुट्टी होने से कारोबारियों तथा आम लोगों को दीपावली त्योहार के दौरान नगदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है। दीपावली त्योहार के दौरान बैंक सात नवंबर से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे। नगदी के लिए एक मात्र सहारा एटीएम ही होगा। पांच दिनों की छुट्टी होने से इसका असर कारोबारियों पर भी पड़ सकता है। त्योहारी खरीदफरोख्त के चलते एटीएम दगा भी दे सकते हैं। 

एयरसेल-मैक्सिस मामला: चिदंबरम पिता-पुत्र को अदालत से 26 नवंबर तक मिली गिरफ्तारी से छूट

इस बार सात नवंबर को दीपावली, आठ को गोर्वधन, नौ को भाई दूज, दस को दूसरा शनिवार तथा 11 नवंबर को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में नकदी की कमी खल सकती है। हालांकि बैंकों के प्रबंधकों का कहना है कि एटीम में प्रर्याप्त धन डाला जाएगा जिससे त्योहारों के मौके पर कैश क्राइसिस नहीं होगी। 

कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा-रिजर्व बैंक स्वायत्तता खत्म कर रही है सरकार

यही नहीं 13 तथा 14 नवंबर को छठ पर्व है। नवंबर के आखिरी में 23 नवंबर को ईद-ए-मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है। अगले दिन यानी शनिवार 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस पर भी कई राज्यों में अवकाश रहेगा। 25 नवंबर को रविवार को बैंक में अवकाश रहेगा। - एजेंसी

 Bigg Boss 12: क्या विकास और शिल्पा की वजह से घर में आमने सामने हुए श्री संत और करणवीर? पढ़े पूरी खब

राखी सावंत ने तनुश्री दत्ता पर किया मानहानि का मुकदमा, मुआवजे के तौर पर मांगी इतनी रकम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.