अंगदान में जागरूकता के लिए कार्यबल स्थापित करेगा BCC&I

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 01:35:08 PM
अंगदान में जागरूकता के लिए कार्यबल स्थापित करेगा BCC&I

कोलकाता। बंगाल वाणिज्य एवं उद्योग मंडल बीसीसीएंडआई के वक्ताओं के एक पैनल ने अंगदान पर जागरूकता फैलाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए ‘डीसीज्ड डोनर प्रोग्राम कैडावर दान’ नामक एक कार्यक्रम शुरू किया है, जिसक लक्ष्य अंगदान और अंग प्रतिरोपण पर केंद्रित है।

बीसीसीएंडआई की हेल्थ कमिटी के एमिरेटस चेयरपर्सन अमित घोष ने कहा कि अंगदान एवं प्रतिरोपण की दिशा में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए मंडल एक कार्यबल का गठन करेगा, जिसमें पश्चिम बंगाल अन्य कई राज्यों की तुलना में कहीं पीछे छूट गया है।

उन्होंने कहा कि हजारों मरीज बेसब्री से अंग प्रतिरोपण के इंतजार में हैं, लेकिन आमतौर पर सही दानदाता के अभाव में यह संभव नहीं हो पा रहा है। अपोलो ग्लीग्लेस हॉस्पिटल्स कोलकाता में यूरोलॉजिस्ट घोष ने कहा कि मंडल ने पहले ही अंगदान का संकल्प लेने वाले लोगों का नाम दर्ज करना शुरू कर दिया है।

इन दानदाताओं के नामों में आर एन लाहिड़ी चेयरपर्सन एमेरिटस, आईटी कमिटी, बीसीसीएंडआई, एस राधाकृष्णन बीसीसीएंडआई के पूर्व प्रमुख, दीपक दत्ता बीसीसीएंडआई के सदस्य, अरूण कुमार मुखर्जी बीसीसीएंडआई की उर्जा एवं पर्यावरण समिति के अध्यक्ष, शुभदीप घोष बीसीसीएंडआई के महानिदेशक और स्वयं घोष का नाम शामिल है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.