भेल को एनटीपीसी से मिला 560 करोड़ का ठेका

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 04:31:36 PM
BHEL gets Rs 560 crore contract from NTPC

नई दिल्ली। भारी बिजली उपकरण बनाने वाली सरकारी कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड(भेल) को एनटीपीसी से उत्तर प्रदेश के दादरी में उत्सर्जन नियंत्रण उपकरण के लिए 560 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। भेल ने आज यह जानकारी दी कि उसे एनटीपीसी ने दादरी में 23490 मेगावाट के नेशनल कैपिटल पावर स्टेशन में फल्यू गैस डिसल्फराइजेशन(एफजीडी) प्रणाली की आपूर्ति करने और उसे लगाने का आर्डर मिला है।

सोने और चांदी में टिकाव

पर्यावरण मंत्रालय द्वारा दिसंबर 2015 में जारी अधिसूचना के माध्यम से उत्सर्जन के नियमों को सख्त किये जाने के बाद से उत्र्सजन नियंत्रण उपकरणों की मांग बढ़ गयी है। अधिसूचना में मौजूदा और नये सभी ताप विद्युत परियोजनाओं में विभिन्न हानिकारक उत्र्सजन को नियंत्रित करने वाले उपकरणों को लगाने के लिए कहा गया था।

बीएसडीयू के छात्रों को मिलेगा थ्रीडी प्रिंटर बनाने का प्रशिक्षण 

इससे पहले भेल ने टाटा पावर के ट्रॉम्बे यूनिट 8 के लिए 2008 में मिले एफजीडी प्रणाली के ठेके को सफलतापूर्वक पूरा किया था और फिलहाल यह एनटीपीसी की 33250 मेगावाट की बोंगाईगावं परियोजना के लिए एफजीडी प्रणाली की आपूर्ति कर रहा है। कंपनी को हाल में बंगलादेश में 53800 मेगावाट की यादादरी परियोजना और 23660 मेगावाट की मैत्री परियोजना में एफजीडी प्रणाली स्थापित करने का ठेका हासिल हुआ है। दादरी के आर्डर को जोड़कर भेल को अब तक 13 इकाइयों के लिए एफजीडी प्रणाली का आर्डर मिला है।-एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.