भूषण स्टील के साहिबाबाद संयंत्र से काम करेगी टाटा स्टील, दिल्ली में कार्यालय रखने का इरादा नहीं

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 04:32:12 PM
Bhushan Steel's Sahibabad plant will work with Tata Steel, not to keep office in Delhi

नई दिल्ली। टाटा स्टील ने आज कहा कि वह भूषण स्टील के साहिबाबाद स्थित संयंत्र से ही काम करेगी। टाटा स्टील ने स्पष्ट किया है कि उसका कर्ज बोझ तले दबी इस कंपनी का राष्ट्रीय राजधानी में कार्यालय रखने का इरादा नहीं है। दिवाला एवं शोधन अक्षमता संहिता के तहत टाटा स्टील ने भूषण स्टील का अधिग्रहण किया है। कंपनी के इस्पात कारोबार के अध्यक्ष आनंद सेन ने कहा, हमें दिल्ली में कार्यालय रखने की जरूरत महसूस नहीं हो रही है। 

इलेक्ट्रिक वाहनों पर नहीं लगेगा टोल चार्ज, मिलेगी 1.4 लाख रुपए कर की सब्सिडी

उनसे पूछा गया था कि क्या कंपनी ने वार्षिक किराया अनुबंध रद्द कर दिया है। भूषण स्टील के पूर्व प्रवर्तक नीरज सिंघल ने नई दिल्ली में अपने कॉरपोरेट कार्यालय के लिए लीज करार किया था। सेन ने कहा,  हम साहिबाबाद कारखाने से काम करेंगे। भूषण स्टील के इस संयंत्र में पर्याप्त जगह है और हमें दिल्ली में कार्यालय रखने की जरूरत नहीं है। 

एयरटेल को डीटीएच इकाई में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को बेचने के लिए सरकार की मंजूरी

यह पूछे जाने पर कि इस कदम से कंपनी को कितनी बचत होगी, उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें नहीं पता है। हालांकि, इस तरह की खबरें आई हैं कि इससे कंपनी को सालाना 70 करोड़ रुपए की बचत होगी। इस बीच, सेन ने कहा कि टाटा स्टील ने अपने कलिगनगर संयंत्र में पहले ही चरण दो का विस्तार शुरू कर दिया है। इससे इस इकाई की क्षमता सालाना 30 लाख टन से बढ़कर 80 लाख टन हो जाएगी। यह 2021 के अंत तक किसी भी समय तैयार हो सकती है। - एजेंसी 

शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा को लगा झटका, राजभर ने कहा कि मोर्चा से उनकी पार्टी का कोई गठबंधन नहीं होगा

गूगल ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तेज एप का नाम बदलकर 'गूगल पे’ रखने की घोषणा की



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.