बेंगलुरु में सबसे बड़ी 4.7 करोड़ की नई करेंसी जब्त

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 08:57:59 AM
बेंगलुरु में सबसे बड़ी 4.7 करोड़ की नई करेंसी जब्त

बेंगलुरु। पंजाब के माहोली में भाई-बहन द्वारा 3 करोड़ कीमत के 2000 के नकली नोट छापने का मामला सामने आने के बाद अब बेंगलुरु में आयकर विभाग के अधिकारियों ने अचानक छापे मारी में कर्नाटक सरकार के दो इंजीनियरों और दो ठेकेदारों के घरों से 4.7 करोड़ रुपये की नई करेंसी समेत छह करोड़ रुपये की नकदी और सात किलो सोना जब्त किया है। साथ ही कई लोगों के पहचान पत्र भी मिले हैं।

...3 करोड़ के 2000 रु. के जाली नोट छाप भाई-बहन ने खरीद ली Audi कार, 2 करोड़ बाजार में चला दिए!

संभवत: इनका इस्तेमाल पुराने नोटों को अवैध तरीके से बदलने के लिए किया गया है। कर्नाटक के आयकर अधिकारी एलेक्स मैथ्यू ने एक बयान जारी कर बताया कि छह करोड़ रुपयों में 4.7 करोड़ रुपये 2,000 रुपये के नए नोट हैं।

30 लाख रुपये 500 रुपये के पुराने नोट और एक करोड़ रुपये 100 व 50 रुपये के छोटे नोटों की शक्ल में मिले हैं। एक ठेकेदार के फ्लैट से सात किलो सोना भी मिला है, जिसकी कीमत दो करोड़ रुपये है। बयान के अनुसार, सबसे ज्यादा जब्ती लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के इंजीनियर एससी जयचंद्र के फ्लैट से हुई है।

उसके बहुमंजिली अपार्टमेंट के बेसमेंट में खड़ी महंगी कारों लेम्बोर्गिनी और पोर्श लिमोजिन को भी अटैच कर लिया गया है। जांच महानिदेशालय ने बुधवार को दो इंजीनियरों और उनसे जुडे लोगों के बेंगलुरु, चेन्नई और इरोड स्थित ठिकानों पर तलाशी अभियान शुरू किया था।

गैस एजेंसी में नहीं लिंक है आधार नंबर तो सब्सिडी नहीं

जानकारी मिली थी कि इन लोगों ने कमीशन देकर पुराने नोटों के बदले नए नोट और सोना हासिल किया है। इन तीन शहरों के दस परिसरों में तलाशी की कार्रवाई और जांच अभी भी जारी है।

माना जा रहा है कि नोटबंदी लागू होने के बाद 2,000 रुपये के नोटों की यह अब तक की सबसे बडी जब्ती है। आयकर अधिकारियों के अनुसार इस मामले में कुछ एंट्री ऑपरेटरों और बैंकरों की निगरानी की जा रही है।

Read More:

अनोखा है यहां बीमारी का इलाज करना, शरीर पर लगाते है आग

आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से 30 प्रतिशत कैंसर रोगियों को बचाना संभव

ठंड में रोज खाएं ड्राय-फ्रूट्स, दूर रहेगी हार्ट अटैक जैसी बीमारियां

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.