भाजपा ने मांगा कर्नाटक की ऋण माफी योजना का ब्योरा: कुमारस्वामी

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 10:18:40 AM
BJP recalls the loan forgiveness scheme of Karnataka Karnataka: Kumaraswamy

बेलगावी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने राज्य के अपने नेताओं से राज्य सरकार की ओर से घोषित किसान ऋण माफी योजना का ब्योरा मांगा है। 

कुमारस्वामी ने यहां सडक़ सुरक्षा जागरुकता अभियान से इतर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि केंद्र सरकार ने भाजपा नेताओं से अनौपचारिक तौर पर ऋण माफी योजना का ब्योरा मांगा है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य में अपने नेताओं से किसान ऋण माफी योजना का ब्योरा मांगा है। केंद्र सरकार के सार्वजनिक बैंकों का ऋण माफ करने से इन्कार करने के बाद यह ब्योरा मांगा गया है। लगता है कि पांच राज्यों में करारी हार के बाद मोदी सरकार को सबक मिला है।

कर्नाटक सरकार ने दो लाख रुपये तक का ऋण लेने वाले किसानों के लिए 44 हजार करोड़ रुपये की किसान ऋण माफी योजना की घोषणा की है। इसके तहत वे किसान आएंगे जिन्होंने सरकारी सहकारी बैंकों तथा वाणिज्यिक और सरकारी बैंकों से ऋण लिया है। इस योजना से 22 लाख किसान लाभान्वित होंगे। प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने हालांकि राज्य की गठबंधन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया है कि तीन महीने बीतने के बाद भी महज 600 किसानों को ऋण माफी का पत्र मिला है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने ब्याज माफ करने से भी इन्कार कर दिया है और पूरे मूलधन एवं ब्याज की भरपाई की मांग की है। कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार ऋण माफी योजना का समय से पहले क्रियान्वयन करके भाजपा की आलोचना का करारा जवाब देगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.