ब्लू माउंट ने अफगानिस्तान में रखा कदम, तीन साल में 40 देशों में विस्तार की योजना 

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2016 06:06:16 PM
Blue Mount steps taken in Afghanistan in three years, plans to expand into 40 countries

नई दिल्ली। आरओ बनाने वाली घरेलू कंपनी ब्लू माउंट ने विदेशों में कारोबार विस्तार की आक्रमक योजना बनायी है। कंपनी ने अभी अफगानिस्तान में कदम रखा है और अगले दो-तीन साल में 40 देशों में अपना आधार स्थापित करने की योजना बनाई है।

साथ ही कंपनी ने अपने कुल कारोबार में निर्यात का योगदान 15 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है।

असम: 90 प्रतिशत तंबाकू उत्पादों पर तस्वीर वाली चेतावनी का पालन

ब्लू माउंट के प्रबंध निदेशक विशाल गुप्ता ने एक बयान में कहा, ''हमने अगले दो तीन साल में 40 देशों में विस्तार का लक्ष्य रखा है। पहले चरण में हम दक्षेस देशों में विस्तार करेंगे। इसके तहत अफगानिस्तान में हम डीलर के जरिये पहले ही दस्तक दे चुके हैं।“

उन्होंने कहा, ''हम दक्षेस के अन्य देशों में भी डीलर नियुक्त करने की प्रक्रिया में है। हम 2016-17 तक दक्षेस देशों के साथ ब्रिक्स देशों ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका में अपनी मजबूत स्थिति बनाएंगे।“ दक्षेस के सदस्य देश भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव और अफगानिस्तान हैं। 

कंपनी ने अगले एक साल में विभिन्न देशों में 2,500 डीलर नियुक्त करने की योजना बनायी है। गुप्ता ने कहा कि हमने एक साल में विभिन्न देशों में 2500 डीलर नियुक्त करेंगे। 

एजेंसी

रोजगार में भारत सेवा क्षेत्र की है 28 प्रतिशत हिस्सेदारी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.