तो यहा छुपकर बैठा है घोटालेबाज नीरव मोदी, इस देश ने की पुष्टी

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 08:25:23 PM
Britain ratifies Neerav Modi in UK

नई दिल्ली। ब्रिटेन ने भारत में अरबों रुपए के बैंक ऋण घोटोले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के अपने यहां होने की पुष्टि की है। अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,000 करोड़ रुपए से अधिक के कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में मनी लांड्रिंग रोधी कानून के तहत जांच चल रही है। ब्रिटेन के मंत्री बैरोन्स विलियम्स ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू के साथ यहां बैठक में नीरव मोदी, शराब कारोबारी विजय माल्या एवं अन्य के प्रत्यर्पण में तेजी लाने में भारत के प्रयास में पूर्ण सहयोग देने को लेकर आश्वस्त किया।

रमजान के लिए घर जल्दी जाने को लेकर युवक ने भीड़ में किया ये, पढक़र खड़े हो जाएंगे रौंगटें

बैठक से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि, ‘ ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव मोदी के वहां मौजूद होने की सूचना दी है।’ नीरव फरार है और अब तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं अन्य एजेंसियों की जांच में पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुआ है। करीब एक घंटे चली बैठक के बाद रिजिजू ने संवाददाताओं से कहा कि, ‘ ब्रिटेन के मंत्री बैरोन्स विलियम्स के साथ सार्थक बैठक हुई है। हमने आतंकवाद और चरमपंथ से निपटने के लिए भारत-ब्रिटेन के संयुक्त प्रयास पर चर्चा की।

राहुल गांधी और अमित शाह ने की वाजपेयी से मुलाकात, पीएम मोदी भी मिलने के लिए रवाना

एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय पक्ष ने मानवाधिकार तथा जेलों की स्थिति के मुद्दे पर ब्रिटेन की आशंका दूर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि भारत में लोकतंत्र हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून का पूर्ण रूप से पालन करता है।

अपनी पहली फिल्म को लेकर मां श्रीदेवी के लिए भावुक हुई जाह्नवी, कही ये बड़ी बात!

नीरव मोदी के खिलाफ ईडी, सीबीआई तथा आयकर विभाग ने अनुरोध पत्र ‘ यूके सेंट्रल आथोरिटी’ (यूकेसीए) को क्रमश: 19 मार्च, 14 अप्रैल तथा 15 अप्रैल को भेजे थे। यूकेसीए ने अनुरोध पत्रों पर आगे की कार्रवाई के लिए इसे गंभीर धोखाधड़ी कार्यालय को भेजे ईडी नीरव मोदी तथा उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ पीएनबी के साथ कथित रूप से 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की जांच कर रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.