बीएसएनएल प्रमुख ने कहा, कर्मचारियों को मई का वेतन समय पर मिलेगा

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 04:35:12 PM
BSNL chief said employees will get salary of May at time

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने भरोसा जताया है कि वह अपने कर्मचारियों के मई माह के वेतन का भुगतान समय पर कर देगी। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा कि हम संतोषजनक स्थिति में हैं। हम इस महीने का वेतन समय पर दे पाएंगे।

कंपनी ने हाल में अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरत के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ 1,500 करोड़ रुपये के ऋण का समझौता किया है। दूरसंचार विभाग की ओर से जारी गारंटी के आधार पर कंपनी यह ऋण प्राप्त करेगी। श्रीवास्तव ने कहा कि कर्मचारियों के 900 करोड़ रुपए के वेतन का भुगतान मोबाइल, ब्रॉडबैंड और उपक्रम व्यवसाय से होने वाली प्राप्तियों से किया जाएगा। कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1.68 लाख है।

कंपनी को फरवरी महीने में कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी आई थी। सरकार ने पिछले महीने कंपनी को बैंकों से ऋण के लिए गारंटी पत्र जारी किया था। इसके जरिए कंपनी बैंकों से अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए 3,500 करोड़ रुपए का कर्ज ले सकती है। नकदी संकट से जूझ रही कंपनी को इससे काफी राहत मिलेगी।

श्रीवास्तव ने कहा कि दूरसंचार विभाग की मंजूरी और गारंटी के बाद कंपनी ने एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपए के कर्ज के लिए करार किया है। उन्होंने कहा कि शेष राशि कंपनी की जरूरत के हिसाब से जुटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपए का लघु अवधि का कर्ज लिया जाएगा। इससे पहले इसी महीने बीएसएनएल ने कहा था कि उसका प्रबंधन नकदी संकट से निपटने का प्रयास कर रहा है। चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.