बीएसएनएल के पास निकट भविष्य में 'बड़े अवसर' : सिन्हा

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 09:20:09 AM
BSNL will have 'big opportunity' in near future Sinha

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा का कहना है कि बीएसएनएल को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 150 करोड़ रुपये का काम मिला है और उसके पास निकट भविष्य में कई बड़े और बेहतर अवसर हैं। सिन्हा ने कहा कि इसके अलावा उसके पास नेटवर्क फॉर स्पेक्ट्रम ( एनएफएस ) और घरों तक ऑप्टिकल फाइबर पहुंचाने की परियोजना फाइबर टू द होम ( एफटीटीएच ) भी हैं। इसका भी उसे लाभ मिलेगा।

रविवार 13 मई को पेट्रोल-डीजल की कीमत

सिन्हा ने कहा, ''बीएसएनएल के पास मोबाइल टेलीफोनी के अलावा निकट भविष्य में और कई बड़े अवसर मौजूद हैं। 2 जी, 3 जी और 4 जी सेवाओं के लिए कई निविदाओं को अंतिम रुप दिया जा चुका हे। बीएसएनएल की बाजार भागीदारी 7.6' से बढ़कर 9.43' हो गई जो सराहनीय है।

स्मार्ट सिटी, एनएफएस और एफटीटीएच परियोजनाओं में बीएसएनएल बेहतर भागीदारी बना सकता है। स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के तहत उसे 150 करोड़ रुपये का काम आवंटित किया गया है। यह उसे लाभ ही देगा।" इसी तरह एनएफएस भी एक बड़़ी परियोजना है जिसमें बीएसएनएल रक्षा क्षेत्र के लिए ऑप्टिकल फाइबर आधारित संचार नेटवर्क विकसित कर रहा है।

नोटबंदी जटिल मुद्दा, आरबीआई-नेपाल राष्ट्र बैंक में बातचीत: विदेश सचिव

इस परियोजना का आकार करीब 23,000 करोड़ रुपये है। सिन्हा ने कहा, ''बीएसएनएल के क्षेत्रीय अधिकारियों को ग्राहक सेवाओं पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और बीएसएनएल के बारे में नकारात्मक छवि को बदलने की कोशिश करनी चाहिए।" दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने भी बीएसएनएल के नवोन्मेष करने और आक्रामक रुप से आगे बढऩे की जरुरत पर जोर दिया।- एजेंसी

मार्च में 4.4 प्रतिशत बढ़ा औद्योगिक उत्पादन सूचकांक

जियो के नए पोस्टपेड प्लान से प्रतिस्पर्धी कंपनियों के राजस्व पर पड़ेगा असर

बैंकों को वित्त पोषण से पहले आभूषण क्षेत्र को समझना चाहिए: प्रभु

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.