बजट के प्रस्ताव चुनाव की दृष्टि से नहीं : गोयल

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 12:17:00 PM
Budget proposals are not for election: Goyal

मुंबई। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने अंतरिम बजट पर विपक्षी दलों की आलोचनाओं का जवाब देते हुए शुक्रवार को कहा कि बजट 2019-20 में की गयी घोषणाएं आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से नहीं की गई हैं। गोयल ने सीआईआई के एक कार्यक्रम में शुक्रवार को कहा, ’’ बजट चुनाव की दृष्टि से नहीं बनाया गया है, 100 चीजें करने के लिए होती हैं... जरूरी और अति-मुद्दों पर इंतजार नहीं किया जा सकता है। कृषि क्षेत्र के संकट को दूर करने के लिए सरकार ने बजट में किसानों को 6,000 रुपये सालाना देने की घोषणा की है। यह राशि तीन किस्तों में दी जाएगी। 

इस कदम का बचाव करते हुए गोयल ने कहा कि बजट में छोटे किसानों को जो सहायता दी गई वो खैरात नहीं है बल्कि किसानों के प्रति सरकार का कर्तव्य है। वित्त मंत्री ने कहा कि गुजरात और महाराष्ट्र दोनों राज्य किसानों की जानकारियां दे रहे हैं, यहंा के किसानों को प्रस्तावित योजना का लाभ मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह अंतरिम बजट ’’लेखानुदान नहीं बल्कि वोट के लिए लोखा-जोखा है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.