बफ़ेट की बर्कशायर ने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदी, बोर्ड में भी स्थान मिला

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 03:32:03 PM
Buffett's Berkshire bought a stake in Paytm

नई दिल्ली। अरबपति निवेशक वारेन बफ़े की बर्कशायर हैथवे ने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदी है। बर्कशायर को भारत की इस सबसे बड़ी डिजिटल भुगतान कंपनी के निदेशक मंडल में भी जगह मिलेगी। दोनों ही कंपनियों ने इस सौदे का ब्योरा नहीं दिया है। न तो सौदे का आकार और न ही मूल्य बताया गया है। मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि बर्कशायर डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम में 30 से 35 करोड़ डॉलर (लगभग 2,500 करोड़ रुपए) डाल रही है। इस हिसाब से भारतीय कंपनी का मूल्यांकन 10 अरब डॉलर बैठता है।

मंत्रिमंडल ने बीमा नियामक क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी

इस निवेश के साथ बफ़े की निवेश कंपनी भी जापान की साफ्टबैंक के साथ आ गई। सॉफ्टबैंक ने पिछले साल पेटीएम में करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी 1.4 अरब डॉलर यानी 9,000 करोड़ रुपए में खरीदी थी। पेटीएम की मालिक कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस कंपनी में एंट फाइनेंशियल और अलीबाबा को अन्य प्रमुख शेयरधारक मानती है। कंपनी ने बयान में कहा कि बर्कशायर के निवेश प्रबंधक टॉड कॉम्ब्स पेटीएम के निदेशक मंडल में शामिल हुए हैं। कॉम्ब्स ने कहा, ''मैं पेटीएम से प्रभावित हूं।

एयरटेल को डीटीएच इकाई में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को बेचने के लिए सरकार की मंजूरी

मैं उनके विकास की कहानी में शामिल होकर काफी रोमांचित हूं। यह भारत में भुगतान और वित्तीय सेवाओं को बदलने का काम कर रही है।’’पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में बर्कशायर के अनुभव, दीर्घावधि के निवेश से पेटीएम के 50 करोड़ भारतीयों को वित्तीय समावेशन के जरिये मुख्यधारा की अर्थव्यवस्था में लाने के लक्ष्य में मदद मिलेगी।- एजेंसी

BSNL की इंटरनेट टेलिफोन सर्विस Wings हुई शुरू, ग्राहकों को 1 साल तक फ्री में मिलेगी इंटरनेशनल कॉलिंग

आरबीआई ने टेक महिंद्रा के प्रीपेड कार्ड जारी करने के लाइसेंस को रद्द किया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.