हवाईअड्डों पर ई-पेमेंट से होगा कार पार्किंग शुल्क का भुगतान

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 08:04:41 AM
Car parking charges at airports E payment will be paid

नई दिल्ली। नोटबंदी के दौर में नकदी की कमी के मद्देनजर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने रविवार को एक घोषणा की है कि सभी हवाईअड्डों पर कार पार्किंग का शुल्क 29 नवंबर के बाद डिजिटल भुगतान प्रणाली से किया जाएगा। एएआई द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, इसके नतीजतन 14 नवंबर से उपलब्ध कराई जा रहीं निशुल्क कार पार्किं ग सेवाएं सभी हवाईअड्डों पर 28 नवंबर की आधी रात से खत्म हो जाएंगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है, 500 और 1,000 रुपये के नोटों के बंद होने के कारण उत्पन्न नकदी संकट के मद्देनजर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने अपने सभी परिचालित हवाईअड्डों पर एक डिजिटल भुगतान तंत्र स्थापित किया है, इसके साथ ही अब डेबिट/क्रेडिट कार्ड, ई-पेमेंट, पेटीएम, फ्रीचार्ज और अन्य डिजिटल भुगतान के तरीकों के उपयोग कर लेनदेन के माध्यम से कार पार्किं ग शुल्क को स्वीकार किया जाएगा।

यह 28 नवंबर आधी रात से प्रभावी हो जाएगा। विज्ञप्ति के अनुसार, 29 नवंबर, 2016 से प्रभाव के साथ ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण कार पार्किंग के लिए देश भर में अपने सभी हवाईअड्डों पर ई-पेमेंट के माध्यम से शुल्क को लेना शुरू कर देगा।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.