बिना डेबिट कार्ड निकलेंगे एटीएम से कैश 

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2019 11:13:08 AM
Cash will be released from ATM without debit card

इंटरनेट डेस्क। एटीएम में कैश निकालने के दौरान साइबर क्राइम जैसे मामले देखने को मिल रहे है। अपराधी एटीएम से पैसा निकालने के नई से नई तकनीक का प्रयोग कर रहे है।

कहीं पर एटीएम को हैक करना तो कहीं पर हिडन कैमरों के माध्यम से एटीएम कार्ड के क्लोन और पासवर्ड की जानकारी लेकर आम जनता के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। ऐसे में  बैंक अपने ग्राहकों को सुरक्षित सेवा प्रदान करने के लिए नएं-नएं प्रयास किएं जा रहे है। ऐसे में देश के बडे़ बैंक ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए नई सर्विस की शुरूआत की गई है।

ग्राहकों को डेबिट कार्ड फ्राॅड से बचाने के लिए केनरा बैंक ने पिछले दिनों 10000 रूपये से ज्यादा की निकासी के लिए ओटीपी जरूरी कर दिया गया है। एटीएम से कैश निकालते समय होने वाली धोखाधड़ी से बचने के लिए एसबीआई ने योनो सर्विस की शुरूआत करने की घोषणा की है।

इस सर्विस के तहत आप अपन स्मार्टफोन में योनो एप होने पर एटीएम से पैसा निकाल सकते है। कैश निकालने के लिए बैंक की तरफ से आपके फोन पर वन टाइम पासवर्ड भेजा जाता है। जो कि 30 मिनट के लिए वेलिड होता है। हर पैसा निकालने के लिए आपको बैंक की तरफ से नया पासवर्ड दिया जाएंगा। केनरा बैंक ने एटीएम से पैसा निकालने के लिए ओटीपी की सुविधा शुरू की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.