केंद्र एयर इंडिया में लगा सकती है नई पूंजी

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 04:26:12 PM
Center can invest new capital in Air India

हैदराबाद। केंद्र विनिवेश योजना को अमली जामा पहनाने में विफल रहने के बाद अब कर्ज बोझ से दबी एयरलाइन में नई पूंजी डालने पर विचार कर रही है। केंद्र सरकार एयर इंडिया के कामकाज में सुधार को लेकर जरूरी समर्थन उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए नागर विमानन मंत्रालय के सचिव आर चौबे ने कहा कि स्थिति अनुकूल होने के बाद विनिवेश योजना पर विचार किया जाएगा। 

माल्या से वसूली के लिए ब्रिटेन के साथ मिल कर काम कर रहे है भारतीय बैंक

चौबे ने कहा कि एयर इंडिया में पूंजी डाले जाने के बारे में जल्दी ही निर्णय किया जाएगा। उन्होंने कहा , कोई भी मदद इसी आधार पर दी जाएगी कि एयर इंडिया निर्धारित समय सीमा में अपेक्षाओं पर खरा उतरे। जब कभी सरकार समर्थन देगी , एयर इंडिया के लिए उन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए निश्चित समय सीमा होगी। चौबे ने कहा कि सरकार एयर इंडिया के कामकाज में सुधार को लेकर जरूरी समर्थन उपलब्ध कराएगी। 

पीएनबी 50 करोड़ से ऊपर के कर्ज प्रसंस्करण का काम 60 शाखाओं में केंद्रित करेगा

उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया में हिस्सेदारी बिक्री के लिए कोई बोलीदाता आकर्षित नहीं किया जा सका। बोली जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई थी। उन्होंने कहा, सरकार एयर इंडिया में विनिवेश को लेकर प्रतिबद्ध है। फिलहाल स्थिति अनुकूल नहीं है। इसीलिए हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं ... जब भी स्थिति बेहतर होगी और जब हमे लगेगा कि मांग है , हम प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे। इसके साथ ही एक सवाल के जवाब में नागर विमानन मंत्रालय सचिव ने कहा कि 20 हवाईअड्डों को अब तक उड़ान योजना से जोड़ा गया है। -एजेंसी 

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.