चिदंबरम ने औद्योगिक उत्पादन में वृद्धि में गिरावट को लेकर सरकार पर साधा निशाना

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 02:00:38 PM
Chidambaram targets government on decline in industrial production

नई दिल्ली। देश के औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) की वृद्धि दर में गिरावट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि सरकार को इस पर चिंता करनी चाहिए।

विदेशी मुद्रा भंडार घटकर हुआ 418.94 अरब डॉलर

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि सरकार को पिछले 4 सालों में आईआईपी में वृद्धि दर की खराब स्थिति के बारे में चिंता करनी चाहिए। गत 4 सालों में आईआईपी की वृद्धि दर क्रमश: 4, 3.3, 4.6 और 4.3 प्रतिशत रही है।

उन्होंने कहा कि अखबारों को इस खबर को पहले पन्ने पर जगह देनी चाहिए और इन आंकड़ों को अंदर के पन्नों में नहीं छिपाना चाहिए। पूंजीगत सामान उत्पादन में गिरावट और खनन गतिविधियां कमजोर पडऩे की वजह से देश का औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) मार्च माह में 4.4 प्रतिशत बढ़ा। औद्योगिक उत्पादन में 5 माह में ये सबसे निम्न वृद्धि दर है।

ओली ने की पुराने नोट बदलने की सुविधा की मांग 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक  औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) आधारित औद्योगिक वृद्धि दर 2017-18 में 4.3 प्रतिशत रही। यह पूर्व वित्त वर्ष में 4.6 प्रतिशत रही थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.